प्रशस्ति कार्यक्रम में होगा वरिष्ठ पत्रकार माणकचंद का सम्मान

जयपुर। ग्रासरूट मीडिया फाउंडेशन की ओर से रविवार 7 अप्रैल को प्रशस्ति कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। शाम 5 बजे होने वाले इस समारोह में पाक्षिक पत्रिका पाथेय कण के प्रबंध संपादक माणकचंद माहेश्वरी को सम्मानित किया जाएगा।

माणकचंद पाथेयकण की स्थापना से ही जुडे़ रहे हैं। पाथेय कण के लाखों पाठकों से उनका व्यक्तिगत जुड़ाव रहा। उनकी व्यवहार कुशलता से शीघ्र ही राजस्थान के लगभग 20 हजार गांवों तक पहुंचने लगा। एक समय तो पाथेय कण की छपने वाली प्रतियों की संख्या लगभग 2 लाख तक पहुंच गई थी।

माणकचंद की प्राथमिक शिक्षा नागौर जिले में हुई और उच्च शिक्षा महाराजा कॉलेज जयपुर से पूर्ण की। जवाहर लाल नेहरू मार्ग स्थित कलानेरी आर्ट गैलरी में होने वाले इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री अजेय कुमार पारीक, विशिष्ट अतिथि पद्यश्री से सम्मानित मूलचंद लोढ़ा और अध्यक्षता योगी रमणनाथ सांभर करेंगे।

संयोजक प्रमोद शर्मा ने बताया कि इससे पहले भी ग्रासरूट मीडिया फाउंडेशन की ओर से आयोजित प्रशस्ति कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार जितेंद्र सिंह शेखावत, महेश शर्मा और धीरेंद्र राहुल का सम्मान किया जा चुका है।