Home India City News दिल्ली : हौज खास के एक घर में तीन नौकर मृत मिले

दिल्ली : हौज खास के एक घर में तीन नौकर मृत मिले

0
3 suffocate to delhi in  hauz khas, one  critical
3 suffocate to delhi in hauz khas, one critical

नई दिल्ली। दक्षिणी दिल्ली के हौजखास एक्लेव में चार नौकर रविवार सुबह एक घर के सर्वेंट क्वाटर में बेसुध मिले, इन्हें चिकित्सालय में भर्ती करवाने पर इनमें से तीन को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।
पुलिस उपायुक्त प्रेमनाथ के मुताबिक चारों नौकर एक कमरे में ठण्ड से बचने के लिए आग जलाकर सो रहे थे । वारदात की जगह देखने से लगा कि धुआ निकलने की जगह ना होने से राजेश (26), संतोष(33), मुन्ना( 26) को मृत बताया व उदय (45) नाम के नौकरों का रात को सोते समय दम घुटा।

चिकित्सालय ले जाने पर उदय को छोडकर शेष तीनों को मृत घोषित कर दिया गया। उदय को बेहोशी की हालत में साकेत के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी स्थिती गंभीर बनी हुई है। हांलाकि पुलिस मामले के अन्य पहलूओं पर भी जांच करने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है।

सर्दियों में रखें विशेष ध्यान
ठंड अपनी पारकाष्ठा पर है। ऐसे में यदि कोई भी व्यक्ति बंद कमरे में कोयला या आग जलाकर गर्मी करता है तो यह जरूर ध्यान रखे कि कमरे में कोई खुली हुई खिडकी या रोशनदान जरूर होवे, जिससे हवा आरपार कर सके। ऐसा नहीं होने से कमरे में कार्बनडाई आॅक्साइड गैस भर जाने से दम घुटने से मौत होने की आशंका बढ जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here