Home India City News दिल्ली में केजरीवाल ने खोली वादों की पोटली

दिल्ली में केजरीवाल ने खोली वादों की पोटली

0
arvind  kejriwal
a list of amusing gifts for delhi, promises arvind kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले युवाओं को अपनी ओर रिझाने के लिए आम आदमी पार्टी ने शनिवार को जंतर मंतर पर दिल्ली डायलाग अभियान की शुरूआत की। पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर लुभावने वादों की झड़ी लगा दी। कजरीवाल ने रिक्त 55 हजार पदों को भरने और आठ लाख नौकरियों के सृजन का भी वादा किया है।

रोजगार बढ़ाने के साथ-साथ नए मौके पैदा करने की भी घोषणा की गई। पुराने बंद पड़े उद्योगों को पुनर्जीवित करने की बात भी कही गई। के जरीवाल ने राजधानी को फ्री वाई-फाई जोन और नो ड्रग्स जोन बनाने का भी वादा किया।

इस दौरान दिल्ली के विभिन्न इलाकों से आए आप के सैकड़ों कार्यकर्ता जंतर मंतर पर एकत्रित थे। आप के सूत्रों के मुताबिक पार्टी की योजना इस अभियान को आठ सप्ताह तक चलाने की है। केजरीवाल ने युवाओं को ध्यान में रखते हुए शिक्षा, रोजगार और खेल-कूद से जुड़ी कई योजनाओं की घोषणा की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पिछले 15 साल में कोई कॉलेज नहीं खुला, इसलिए यहां पर नए कॉलेज खोले जाएंगे। इसके लिए आस-पास के गांवों से जमीन ली जाएगी। इसके अलावा खेल मैदान और इसके लिए नई सुविधाओं पर भी फोकस किया गया।

पार्टी ने दिल्ली के लिए एक 50 सूत्री कार्यक्रम तैयार किया है, जिसमें पांच बातें युवाओं से जुड़ी हैं। आप की योजना आने वाले दिनों में इस अभियान को विस्तृत करने की है ताकि दिल्ली के लोगों की समस्याओं के बारे में समझ बढ़ाई जा सके। पिछले विधानसभा चुनावों में पार्टी को 28 सीटें मिली थी और उसने कांग्रेस की मदद से 49 दिन सरकार चलाई थी।

केजरीवाल के वादों की पोटली

– दिल्ली को डिग्री, इनकम और वाई-फाई का नारा
– 12वीं पास को सरकार की गारंटी पर एजुकेशन लोन
– 20 नए कॉलेज खुलेंगे, पुराने में सीट डबल
– दिल्ली में 55 हजार नौकरी
– बनाएंगे ड्रग्स फ्री राज्य
– दोबारा चलाएंगे ई-रिक्शा
– खेल सुविधाओं को बढ़ावा
– खेल जगत से नेताओं को हटाएंगे
– दिल्ली को देंगे फ्री वाई-फाई
– युवाओं को टे्रनिंग व 8 लाख नए रोजगार
– दिल्ली में न्यूनतम वैट की दर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here