Home Rajasthan Barmer भाजपा सांसद को पड़े थप्पड़ की गूंज से गूंजा राजस्थान

भाजपा सांसद को पड़े थप्पड़ की गूंज से गूंजा राजस्थान

0
भाजपा सांसद को पड़े थप्पड़ की गूंज से गूंजा राजस्थान
raje's closed mp colonel sonaram
raje’s close mp colonel sonaram

बाड़मेर। स्थानीय भाजपा सांसद कर्नल सोनाराम को सोमवार रात को एक शादी समारोह में जिले के आला अधिकारीयों और कई लोगों के सामने पड़े थप्पड़ ने राजस्थान की राजनितिक में नया भूचाल ला दिया है। सोनाराम बाड़मेर में एक शादी समारोह में हिस्सा लेने आये थे उसी दौरान उनके साथ ये अनहोनी हो गयी। 
हुआ यूँ की सोमवार रात को बाड़मेर भाजपा के सांसद कर्नल सोनाराम शिव विधायक जालमसिंह रावलोत के निजी सलाहकार नारायण राठी की पुत्री के विवाह में शिरकत करने के लिए पहुंचे थे। बाड़मेर के लंगेरा गांव के महेश शिक्षण संसथान में हुए इस विवाह समारोह में हिस्सा लेने के लिए जिला कलेक्टर,  पुलिस उप अधीक्षक समेत कई जनप्रतिनिधि और सैंकड़ों लोग आये थे। इसी दौरान खरथा राम जाट नाम के तीन युवको से कर्नल सोनाराम की बहस हो गयी। बहस इस स्तर पर पहुंची कि एक युवक ने भाजपा के सांसद कर्नल सोनाराम के थप्पड़ जड़ दिया। इस घटना के बाद इन्हे सांसद के सुरक्षाकर्मी समेत लोगों ने जमकर पीटा भी, लेकिन युवक भागने में सफल हो गया।

dr checking mp’s teeth

दांत पर लगी चोट
युवक के थप्पड़ से सांसद सोनाराम के दांत पर चोट लगी। घटना के बाद चिकित्सालय से डेंटिस्ट डॉ लोकेन्द्रसिंह को बुलवाकर उनका मेडिकल करवाया।
थप्पड़ ने झकझोर दिया प्रशासन को
भरे समारोह में सत्तारूढ़ दल के मुख्यमंत्री के सबसे करीब माने जाने वाले सांसद को पड़े थप्पड़ ने प्रशासनिक मशीनरी समेत राजनेतओं को झकझोर दिया। घटना के बाद पुलिस अधीक्षक परिश देशमुख , एडिशनल एसपी विपिन शर्मा , डीवाईएसपी ओम प्रकाश उज्ज्वल कोतवाल बुद्धाराम बिश्नोई समेत पुलिस महकमे के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। एसपी ने पत्रकारो से बातचीत में पुष्टि की कि थप्पड़ मारने की बात उन तक आई है।


-गिरफ्त में आया युवक
इस घटना के बाद पुलिस ने युवक को पकड़ने के लिए नाकाबंदी करवा दी है। एसपी ने प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए कई टीमों का गठन किया हैं। जिसके बाद कोतवाल बुद्धा राम बिश्नोई लंगेरा के आसपास के इलाको की पैदल कई किलोमीटर तक सर्च ऑपरेशन चलाया।  देर रात को पुलिस ने दो युवको को गिरफ्तार कर लिया। जबकि इस घटना मे शामिल एक अन्य व्यक्ति की तलाश की जा रही है।

-ये लिखावाया पुलिस रिपोर्ट में
सांसद से मारपीट के मामले में उनके सुरक्षाकर्मी पुरखाराम ने देर रात को ग्रामीण थाने में रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि सांसद सोनाराम चैधरी लंगेरा रोड स्थित महेश शिक्षण संस्थान में शादी समारोह में हिस्सा लेने आए थे। यहां पर खाना खाने के बाद जैसे ही वे रवाना होने लगे तो खरािाराम, अचलाराम और प्रेमाराम भादू ने उसके साथ थापा-मुक्की की। इस पर उसने बीचबचाव किया तो उसके साथ भी मारपीट की।

रिपोर्ट लेने के बाद पुलिस दल तीनों आरोपियों की तलाश में मुस्तैद हो गया। पुलिस अधीक्षक की ओर से गठित टीम ने दूधू निवासी खारथाराम बाना पुत्र केशाराम तथा रामनगर निवासी प्रेमाराम भादू पुत्र पोकराराम को देर रात को गिरफ्तार कर लिया।  प्रेमाराम को पुलिस ने समारोह में ही गिरफ्तार कर लिया था। तीसरे आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि खारथाराम धोरीमन्ना के एक निजी काॅलेज का प्रबंधक है और छह महीने पहले इसमें एक बैंक के मैनेजर पर भी इसी तरह से हमला किया था, उस प्रकरण में भी इसकी गिरफ्तारी हुई थी।

गहलोत के विरोधी और राजे के करीबी हैं सोनाराम
कर्नल सोनाराम कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए थे। पूर्व कांग्रेस सरकार में ये बाड़मेर जिले से  ही कांग्रेस के विधायक थे। उस समय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इनका 36 का आंकड़ा रहा। उसी विरोध के चलते 2009 में ये भाजपा में शामिल हो गए और बाड़मेर में जसवंतसिंह की राजनितिक वर्चस्व खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने इन्हें भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़वाया। जिसमे ये जीते भी। इसके बाद दिल्ली में वसुंधरा राजे के करीबी सांसदों में इनकी गिनती होने लगी।