Home Breaking भाजपा ने सार्वजनिक की मोदी की डिग्रियां, आप ने फिर बताया फर्जी

भाजपा ने सार्वजनिक की मोदी की डिग्रियां, आप ने फिर बताया फर्जी

0
भाजपा ने सार्वजनिक की मोदी की डिग्रियां, आप ने फिर बताया फर्जी
shah and jaitley presenting degree of pm narendra modi
shah and jaitley presenting degree of pm narendra modi

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर उठाए गए सवालों के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और वित्त मंत्री अरूण जेटली ने सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी की स्नातक और स्नातकोत्तर की डिग्रियां सार्वजनिक की। उधर, आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्नातक की डिग्री को फर्जी बताते हुए आरोप लगाया है कि मोदी केवल बारहवीं पास हैं।
राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और अरूण जेटली ने सोमवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की डिग्रियां फर्जी नहीं है। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से बीए और गुजरात विश्वविद्यालय से राजनीतिक शास्त्र में एमए किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पलटवार करते हुए अरूण जेटली ने कहा, केजरीवाल देश की राजनीति को अहम मुद्दों से भटका रहे हैं और बेकार के मुद्दों को तूल दे रहे हैं।
शाह और जेटली दोनों ने केजरीवाल से सवाल किया कि किस आधार पर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाए? उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने दुनिया के सामने देश की बदनामी की है। उन्हे देश और दुनिया से माफी मांगनी चाहिए।
केजरीवाल पर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए अमित शाह ने कहा, सूचना आयोग को पत्र लिखकर एवं सोशल मिडिया में पोस्ट डालकर अरविंद केजरीवाल ने पीएम की डिग्री को लेकर देशभर में झूठ फैलाने की कोशिश की। केजरीवाल ने सार्वजनिक बहस का स्तर गिराया है। जब सबूत नहीं है तो किस सूचना के आधार पर उन्होंने प्रधानमंत्री पर सवाल उठाए ।
कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि डिग्री को लेकर कांग्रेस भी बहती गंगा में हाथ धोने लग गई।
भाजपा नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 1978 में दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई की है। भाजपा के कार्यकर्ता रहते हुए वह गुजरात से दिल्ली बीए की परीक्षा देने आते थे। उन्होंने पढ़ाई करते समय सामाजिक कार्यकर्ता के नाते कई काम किए हैं। केजरीवाल पर तंज कसते हुए जेटली ने कहा कि आम आदमी की दुहाई देने वालों को प्रधानमंत्री की प्रशंसा करनी चाहिए। इससे बड़ा आम आदमी पार्टी का क्या उदारहण होगा।
-आप ने इन दलीलों के साथ बताया फर्जी
आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए जेटली ने कहा कि वे लोग प्रधानमंत्री पर सवाल उठा रहे हैं जिनके खुद के विधायक फर्जी डिग्री मामले में फंसे हुए हैं। इसके साथ ही अन्य विवादों में भी घिरे हुए हैं।
उधर, आप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्नातक की डिग्री को फर्जी बताया और आरोप लगाया कि मोदी केवल बारहवीं पास हैं। आप नेता आशुतोष ने सोमवार को दावा किया कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और वित्तमंत्री अरुण जेटली ने प्रधानमंत्री मोदी की जो डिग्री दिखाई है वह फर्जी है। उन्होंने कहा कि मोदी की स्नातक की मार्कशीट और डिग्री के वर्ष और नाम में अंतर है जो उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से प्राप्त की है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की स्नातक की मार्कशीट में उनका नाम नरेंद्र कुमार दामोदर दास मोदी है जबकि डिग्री में नरेंद्र दामोदर दास मोदी है। वहीं मार्कशीट में स्नातक उत्तीर्ण करने का वर्ष 1977 है जबकि डिग्री में 1978 में अंकित है। यह कैसे संभव है? उन्होंने कहा जालसाजी करने के लिए भी अक्ल चाहिए।
वहीं आप नेता आशीष खेतान ने कहा पीएम मोदी की डिग्रियां फर्जी है, जब नाम में बदलाव होता है, तो एफिडेविट देकर नाम बदलना होता हैं। वो एफिडेविट कहाँ है? साफ साफ फर्जी डिग्री है।

-पूछा कि किस सेंटर पर दी थी परीक्षा
इधर, आशुतोष ने ट्विट करके पूछा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यह बताएं कि यदि उन्होंने बीए की परीक्षा दी थी तो उनका परीक्षा सेंटर कौनसा था। आशुतोष ने आगे लिख कि मोदी यह दावा करते हैं कि वह इमरजेंसी के दौरान भूमिगत थे तो उन्होंने परीक्षा कैसे दे दी?