Home Gujarat Gandhinagar कांग्रेस के पास आरक्षण देने की राजनीतिक इच्छा : PASS

कांग्रेस के पास आरक्षण देने की राजनीतिक इच्छा : PASS

0
कांग्रेस के पास आरक्षण देने की राजनीतिक इच्छा : PASS
Congress has political wish to give reservation: patidar anamat andolan samiti
Congress has political wish to give reservation: patidar anamat andolan samiti

गांधीनगर। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेताओं ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के पास उनके समुदाय को आरक्षण देने की ‘राजनीतिक इच्छा’ है जबकि सत्तारूढ़ भाजपा ने इस मुद्दे पर केवल उन्हें ‘लॉलीपॉप’ दिया है। पीएएएस के नेताओं ने गुजरात में पटेल आरक्षण दिए जाने को लेकर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के साथ बैठक के बाद यह बात कही।

पीएएएस के अनुसार सिब्बल के साथ बुधवार रात को आरक्षण के मुद्दे पर तीन घंटे तक चली बैठक में कोई ठोस प्रस्ताव सामने नहीं आया लेकिन इस बैठक के दौरान आरक्षण देने को तरीकों को लेकर चर्चा हुई।

पीएएएस नेता दिनेश बम्भनिया ने कहा कि कांग्रेस ने राज्य में पाटीदार समुदाय को आरक्षण देने को लेकर कोई निश्चित तरीका या फार्मूला नहीं बताया। लेकिन, तीन घंटे की बैठक में हमने उन सभी तरीकों पर चर्चा की जिसके जरिए आरक्षण दिया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि लेकिन, एक चीज स्पष्ट है कि कांग्रेस के पास आरक्षण देने को लेकर राजनीति इच्छा है, जबकि भाजपा ने इस संबंध में कोई राजनीतिक इच्छाशक्ति नहीं दिखाई और उन्होंने हमें ‘लॉलीपॉप’ थमा दिया।

उन्होंने कहा कि दोनों तरफ से किसी परिणाम पर नहीं पहुंचा जा सका और कांग्रेस के साथ इस मुद्दे पर और बैठक होगी। हमलोग अभी तक बैठक के बारे में हार्दिक पटेल से भी पूरी तरह चर्चा नहीं कर पाए हैं। वह गुरुवार से अस्वस्थ हैं। हम इन सब चीजों के बारे में उनसे और अन्य पाटीदार नेताओं के साथ चर्चा करेंगे।

इस बीच, पाटीदार समुदाय राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा का विरोध करने के लिए तैयार है। बम्भानिया ने कहा कि हम 26 नवंबर को राजकोट में भाजपा के खिलाफ बड़े रोड शो का आयोजन करेंगे। हम आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेंगे या नहीं, यह बाद की बात है लेकिन एक बात तो तय है कि हमलोग किसी भी हाल में यहां भाजपा सरकार नहीं चाहते हैं।