Home Rajasthan Ajmer पुष्कर मेले में आयोजित होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

पुष्कर मेले में आयोजित होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

0
pushkar fair 2014
international pushkar fair 2014

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में कार्तिक पूर्णिमा पर आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेले में पर्यटकों एवं पशुओं के के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आकर्षण का केन्द्र रहेंगे। इस मेले में राज्य के परम्परागत लोक कलाकारो के अतिरिक्त देशके ख्यातनाम कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन कर आने वाले देश विदेश के पर्यटकों तथा मेलार्थियों को लुभाएंगे।…

आगामी 31 अक्टूबर से प्रारम्भ होने वाले इस के संबंध में जिला कलक्टर भवानी सिंह देथा ने बुधवार को आयोजित बैठक में मेले की तैयारियों एवं कार्यक्रम के बारे में विचार विमर्श किया। इसके अतिरिक्त मेले में भाग लेने वाले देश के विभिन्न क्षेत्रों के पशुपालकों के मनोरंजन के लिए भी राजस्थान परम्परागत लोक कलाकारों जिसमें कुचामणी ख्याल कार्यक्र म आयोजित किए जाएंगे जो 31 अक्टूबर मेला प्रारम्भ दिवस से एकादशी तक आयोजित होंगे।

इसके अतिरिक्त एकादशी से मेला मैदान के मुख्य रंगमंच पर सांस्कृतिक कार्यक्र म आयोेजित होंगे जिसमें हजारों की तादाद में श्रद्धालु, पर्यटक, नागरिक एवं पशुपालक भाग लेते हैं। देथा ने बताया कि पुष्कर मेले में कार्यक्र म इस तरीके से आयोजित होंगे जो धार्मिक और पुष्कर की पवित्रता और गरीमा को बनाए रखेंगे, हंसी-मजाक से भरपूर विभिन्न अन्य कार्यक्र म भी आयोजित होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here