Home Breaking नोटबंदी : टोल प्लाजा पर लगने लगी लंबी कतारें, वाहन चालक परेशान

नोटबंदी : टोल प्लाजा पर लगने लगी लंबी कतारें, वाहन चालक परेशान

0
नोटबंदी : टोल प्लाजा पर लगने लगी लंबी कतारें, वाहन चालक परेशान

जयपुर। नोटबंदी के बाद फुटकर की कमी रहते हुए भी बंद टोल प्लाजा फिर शुरू हो गए हैं। बीती रात से एक बार फिर टोल प्लाजा पर टैक्स लिया जाने लगा है। इससे टोल नाको पर गाड़ियों का रेला लगना शुरू हो गया है।

8 नवम्बर को नोटबंदी के बाद देश में एक सकारात्मक माहौल पैदा हुआ था लेकिन दो दिनों बाद ही लोगों को समस्याएं होने लगीं थीं। इन समस्याओं में टोल प्लाजाओं पर लगाने वाले टैक्स का भुगतान भी शामिल था।

इस वजह से केंद्र सरकार ने त्वरित निर्णय लेते हुए टोल प्लाजाओं पर लगाने वाले टैक्स को न लेने का फरमान जारी कर दिया था। अब शनिवार की रात से टोल प्लाजाओं पर लगाने वाले टैक्स को लेने के लिए एक बार आदेश जारी किया गया है।

इस वजह से शनिवार की आधी रात से टोल प्लाजाओं पर टैक्स जमा करवाने का काम शुरू हो गया है। यह बात अलग है कि अब भी लोगों के पास फुटकर की कमी है और उन्हें टैक्स अदा करने में अब भी कठिनाइयां आ रहीं हैं।

फुटकर के आभाव में टोल प्लाजाकर्मियों और वहां चालकों के बीच नोकझोंक शुरू है। ऐसे में काफी देर तक वहां टोल प्लाजा पर खड़े हो रहे हैं और वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग रहीं हैं।

जयपुर के अजमेर रोड, किशनगढ से पहले के टोल प्लाजा पर वाहनों की लंबी कतारें लगीं हैं। एक चालक रामचंद्र वर्मा का कहना है कि मैं आधे घंटे से टोल प्लाजा पर खड़ा हूं। 2000 की नोट दे रहा हूं, लेकिन प्लाजा कर्मी फुटकर पैसे की मांग कर रहे हैं। अब मैं फुटकर पैसा कहाँ से लाऊं?

असम से ट्रक लेकर आ रहे रामनिवास यादव भी फुटकर के आभाव में ही अपनी गाड़ी सड़क के किनारे लगाने जा रहे थे। जिनका कहना था कि जब टोल प्लाजा पर पर्याप्त फुटकर नहीं है, तो ऐसे में टैक्स वसूली कुछ दिन और टालना चाहिए था।

छोटे वाहनों को टोल पर लगी लंबी कतार के चलते काफी इंतजार करना पड रहा है। स्थानीय वाहन चालक भी टोल पर हो रही देरी के चलते झललाते नजर आए।