Home Breaking मैक्लोडग़ंज में 5 जून को चुनी जाएगी नई मिस तिब्बत

मैक्लोडग़ंज में 5 जून को चुनी जाएगी नई मिस तिब्बत

0
मैक्लोडग़ंज में 5 जून को चुनी जाएगी नई मिस तिब्बत
four young tibetans ready for miss tibet pageant 2016
four young tibetans ready for miss tibet pageant 2016

धर्मशाला। मैक्लोडगंज में 3 जून से शुरू हो रही मिस तिब्बत प्रतियोगिता में इस बार भी सिर्फ चार ही सुंदरियां हिस्सा ले रही हैं। तीन दिनों तक चलने वाली इस सौंदर्य प्रतियोगिता का ग्रांड फिनाले 5 जून को मैक्लोडग़ंज स्थित तिब्बती कला एवं संवद्र्धन केंद्र टिप्पा में होगा।

मिस तिब्बत प्रतियोगिता 2016 के निदेशक व आयोजक लोबसांग बांग्याल ने बताया कि इस बार 14 वीं मिस तिब्बत का आयोजन मैक्लोडगंज में 3 से लेकर 5 जून तक होने जा रहा है। मिस तिब्बत के निदेशक लोबसांग बांग्याल ने कहा कि इस बार मिस तिब्बत प्रतिस्पर्धा में अपनी अदाओं के जलवे बिखेरने को बेताब 4 तिब्बती सुंदरियां धर्मशाला पंहुच चुकी हैं।

उन्होंने बताया कि इस बार प्रतियोगिता में मसूरी से देचन वांग्मो, न्यूयार्क से तेंजिन धावा, बैलाकुपी से तेजिंग डिक्यी और मनाली से तेजिंग सांग्यी मिस तिब्बत का खिताब पाने के लिए तैयारी में जुट गई हैं।

उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सभी युवतियां सुंदर व प्रतिभावान तो हैं ही साथ ही इनके तिब्बती समुदाय के साथ अटूट रिशते होने पर इनकी तिब्बत के आंदोलन के प्रति एक सकारात्मक सोच भी है।

उन्होंने बताया की मिस तिब्बत की सभी प्रतिभागी बुधवार के दिन बौद्व मठ में धर्मगुरू दलाईलामा की टीचिंग में भाग लेकर दोपहर को मोनिका से डांस संबंधी वर्कशाप में भाग लेंगी। मिस तिब्बत का स्वीमसूट रांऊड का आयोजन 3 जून को भागसुनाग स्थिॅत वॉटरफाल में होगा।

उन्होंने कहा कि 4 जून को टॉक एंड टेलेंट रांऊड तिब्बती कला एवं संवद्र्धन केंद्र टिप्पा में होना तय हुआ हैं। वहीं मिस तिब्बत का ग्रांड फिनाले का आयोजन भी टिप्पा परिसर में 5 जून को होगा। उन्होंने कहा कि मिस तिब्बत का ताज पाने वाली विजेता को 1 लाख जबकि प्रथम विजेता को 50 हजार व दूसरे नंबर की विजेता को 25 हजार की राशी बतौर इनाम दी जाएगी।