Home Gujarat Ahmedabad मैं नहीं बल्कि शारापोवा है टेनिस की ज्वाला है!

मैं नहीं बल्कि शारापोवा है टेनिस की ज्वाला है!

0
मैं नहीं बल्कि शारापोवा है टेनिस की ज्वाला है!
international badminton star jwala gutta inaugurates sports complex in surat
international badminton star jwala gutta inaugurates sports complex in surat

सूरत। एक स्कूल में स्पोर्टस कॉपलेक्स का उद्घाटन करने के लिए शुक्रवार को सूरत आई अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा ने कहा कि मैं बैडमिंटन की शारापोवा नहीं हूं बल्कि शारापोवा टेनिस की ज्वाला गुट्टा है।

पत्रकारों से बातचीत में बताया कि फिलहाल मेरा पूरा फोकस ऑलपिक पर है। इस बार में खुद को पिछली बार से ज्यादा फिट महसूस कर रही हूं तो उम्मीद है मेरा प्रदर्शन भी अच्छा होगा। मैं मांसाहारी हूं और फिट रहने के लिए बहुत कैलोरी लेती हूं और कैलोरी बर्न भी करती हूं।

गुट्टा ने बताया कि मेरी मां चीन की है। उन्हीं से मुझे बैडमिंटन खेलने के लिए प्रोत्साहन मिला। खेल में ग्लैमर के बारे में उसने बताया कि ग्लैमर होना चाहिए। उससे खेल को भी बढ़ावा मिलता है लेकिन दोनों के बीच बैलेन्स जरुरी है। ग्लैमर कभी हद से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

बैडमिंटन थोड़ा महंगा खेल है, लेकिन पिछले कुछ वर्षो में भारत में इसकी लोकप्रियता बहुत बढ़ी है। सरकार को बैडमिंटन की सुविधाएं मुहैया करवानी चाहिए ताकि आम लोगों तक भी इसकी पहुंच बने। वुमैन डबल्स में 14 बार नेशनल चैपियनशिप जीत चुकी हैदराबाद की ज्वाला ने कई अंतराराष्ट्रीय खिताब भी जीते है।

बैंगलूरू की अश्वनी पोनप्पा के साथ मिल कर कॉमनवैल्थ में पदक हासिल किया था। इस जोड़ी ने पिछले साल उसने अंतरराष्ट्रीय टॉप टेन रैकिंग में भी जगह बनाई थी।