Home Breaking ट्विटर पर हैशटैग के साथ ट्रोल हुआ ‘कोटा में भाजपा का गुंडाराज’

ट्विटर पर हैशटैग के साथ ट्रोल हुआ ‘कोटा में भाजपा का गुंडाराज’

0
ट्विटर पर हैशटैग के साथ ट्रोल हुआ ‘कोटा में भाजपा का गुंडाराज’
voilence in kota
voilence in kota

सबगुरु न्यूज-कोटा। महावीर नगर थाने के में भाजपा के विधायक और उनके समर्थकों के द्वारा कथित मारपीट का वीडियो वायरल होने और वहां से विधायक के पति को छुडा ले जाने का वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया में हेशटेग के साथ ‘कोटा में भाजपा का गुंडाराज’ ट्रोलिंग हो रही है।

उत्तर प्रदेश चुनाव के दौरान जहां भाजपा वहां पर सपा के गुंडागर्दी की बात कर रही है ऐसे में शेष दो चरणों में कोटा में हुई कथित गुंडागर्दी भाजपा को वहां पर पांव जमाने में और मुश्किलें पैदा कर सकती हैं।

उल्लेखनीय है कि सोमवार शाम को कोटा में पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओ के बीच  सिगरेट पीने पर चालान काटने की बात को लेकर हंगामा हुआ।  दरअसल, यह हंगामा सार्वजनिक स्थल पर धूम्रपान करने पर भाजपा के मंडल अध्यक्ष ओम नागर का चालान काटने को लेकर शुरू हुआ।

इस घटना का विरोध करने के लिए भाजपा के कार्यकर्ता दोपहर को महावीर नगर थाने में पहुंचे भाजपाइयों ने चालान काटने वाले हेड कांस्टेबल विजयसिंह पर कार्रवाई करने की मांग की। इस पर पुलिस ने कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं को थाने में बैठा लिया।

सूचना मिलने पर विधायक अन्य कार्यकर्ताओं के साथ थाने में पहुंची। वहां पर पुलिस से बहसबाजी हुई। इस बीच उन्होंने अपने पति नरेन्द्र मेघवाल को भी बुलवा लिया। पुलिस और भाजपाईयों में बहसबाजी के बीस वहां की महिला पुलिस अधिकारी गिर गई। आरोप है कि भाजपाई उनसे भी अभद्रता करने लगे। इधर विधायक के पति बैरक का तालना खोलने पर आमादा हो गए।

पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो बीच बचाव में विधायक के पांव में चोट लग गई। इस पर तैश में आए विधायक पति ने  सीआई श्रीराम बडसरा को थप्पड जड दिया। इसके बाद पुलिस ने भाजपाईयों को थाने से बाहर खदेडा। वहीं माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने आरएसी की एक टुकड़ी मौके पर बुला ली, लेकिन हालात काबू में आने के बजाय और बिगड़ गए।

इसी हंगामे के दौरान थाने के पास स्थित पेट्रोल पंप में आग लग गई। इसमें यह अफवाह फैली की यह आग भाजपा के कार्यकर्ताओं ने लगाई। बाद में टीवी रिपोर्ट्स में इसके पीछे आंदोलनकारियों के द्वारा टायर जलाने से उसकी चिंगारी से पेट्रोल पम्प में आग लगने की बात भी आई।

यहां पर खडे करीब एक दर्जन वाहन स्वाह हो गए।  जिसके बाद पूरे इलाके में हडकंप मच गया है। इस मामले में विधायक के पति समेत सात लोगों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की हैं। वहीं सरकार ने महावीर नगर सीआई समेत पांच पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। इधर, कोटा के आईजी विशाल बंसल भाजपा के हंगामें और पेट्रोल पम्प में आग लगने की घटनाओं को अलग-अलग बता रहे हैं।

https://www.sabguru.com/high-drama-at-kota-after-clash-between-cops-bjp-youth-morcha/

https://www.sabguru.com/bjp-workers-set-fire-petrol-pump-kota/