Home Breaking शादी से इंकार पर प्रेमी ने शादीशुदा प्रेमिका घर में खुद को गोली मार दी जान

शादी से इंकार पर प्रेमी ने शादीशुदा प्रेमिका घर में खुद को गोली मार दी जान

0
शादी से इंकार पर प्रेमी ने शादीशुदा प्रेमिका घर में खुद को गोली मार दी जान

कानपुर। शादीशुदा औरत से एकतरफा प्यार करने के बाद युवक ने उसके ही घर में जाकर खुद को गोली मार ली। घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने फारेंसिक टीम की मदद से साक्ष्य जुटाया और शव को सीलकर पोस्टमार्टम भेज दिया। जबकि बेटे के मौत के बाद परिजन महिला पर ही बेटे की हत्या का आरोप लगा रहे है।

मझावन चैकी क्षेत्र के दलेलपुर गांव निवासी राजमिस्त्री रमेश पासवान की शादी नौबस्ता में रहने वाली महिला विमला से हुई थी। जहां दम्पति के दो बेटी सौम्या व इच्छा थी। शनिवार की दोपहर पति के जाने के बाद विमला अपनी बच्चियों के साथ कमरे में सो रही थी। तभी घर के बाहर दरवाजा खटखटाने की आहट सुनाई दी और महिला ने गेट खोला।

दरवाजा खोलते ही महिला का प्रेमी राजेश आ धमका। प्रेमी को अपने घर देखकर विवाहिता के होश उड़ गए और कई सवाल पूछने लगी। इस पर राजेश ने कहां चलो अभी तुमसे मुझसे शादी करनी है। जिस पर महिला ने कहां कि वह अपनी बेटियों को छोड़कर कहीं नहीं जाएगी जो करना है वो कर लो।

इतनी बात सुनते ही राजेश ने अपनी कमर से तंमचा निकाला और दायी कनपटी में खुद को गोली मार ली। गोली की आवाज सुनते ही बेटिया जग गई और पड़ोसियों की भीड़ उसके घर के बाहर लग गई। प्रेमिका के होश उड़ गए और वह पति को जानकारी देते हुए सूचना पुलिस को दी।

सूचना पाकर सीओ समेत थानाप्रभारी जीवाराम यादव घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने फारेंसिक टीम की मदद से साक्ष्य जुटाए और शव को पोस्टमार्टम भेज दिया। इधर घटना की जानकारी होने पर घरवालों ने ही महिला को भला बुरा कहते हुए बेटे की हत्या का आरोप लगाया। इंस्पेक्टर का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

सात साल पूर्व हुई मुलाकात

राजमिस्त्री की पत्नी के मुताबिक सात पहले वह पड़ोसी कल्लू के घर किसी कार्यक्रम में गई थी। तभी उसकी मुलाकात कठुई गांव निवासी राजेश से हुई। देखते ही देखते दोनों के बीच नजदीकिया बढ़ गई और एक दूसरे के घर आना जाना शुरु हो गया।

प्रेमी के साथ भागी थी विवाहित

बेटे की मौत के खबर मिलते ही परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और शव को देख कर रो-रो कर बेहाल हो गए। वहीं रिश्तेदारों ने बताया कि विवाहिता भी राजेश से प्रेम करती थी। दो साल पहले पति रमेश से झगड़ने के बाद वह बेटे के साथ भागी थी। भागने के बाद एक माह करीब वह उसके साथ रही थी। जिसके बाद महिला अपने पति के पास आ गई।

मरने या मारने के इरादे से आया राजेश

घटनास्थल की जांच के लिए थानाप्रभारी ने फारेंसिक टीम को बुलाया। टीम ने घटनास्थल की जांच करते हुए तंमचा व मृतक की जेब से तीन जिंदा कारतूस बरामद किया। इससे पुलिस ने यह अंदाजा लगाया है कि मृतक मरने या मारने के इरादे से ही यहां आया था। फिलहाल पुलिस ने मृतक व प्रेमिका का मोबाइल कब्जे में लेकर जांच शुरु कर दी है।

फिर दोहराई गई घटना

घटना के बाद महिला के घर सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ लग गई। इस घटना के बाद सभी लोगों के जुबान पर एक ही बात सुनने को मिली कि आज से तीन साल पूर्व एक विवाहिता प्रेमिका ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही पति को घर में केरोसीन डाल जिंदा जला दिया था।