Home Breaking मथुरा सर्राफा लूट व हत्याकांड का खुलासा, 6 अरेस्ट

मथुरा सर्राफा लूट व हत्याकांड का खुलासा, 6 अरेस्ट

0
मथुरा सर्राफा लूट व हत्याकांड का खुलासा, 6 अरेस्ट
Mathura jewellers murder case : six accused arrested
Mathura jewellers murder case : six accused arrested

मथुरा। उत्तर प्रदेश की मथुरा पुलिस ने सर्राफा व्यापारी से लूट व दो की हत्या का खुलासा करते हुए पांच दिन बाद छह आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने शनिवार तड़के एक मकान पर छापा मारा और मुठभेड़ के बाद बदमाशों को पकड़ने में कामयाबी मिली।

एसएसपी विनोद मिश्रा ने बताया कि शनिवार को तड़के पांच बजे आरोपियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सात पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। पकड़े गए छह आरोपी राकेश उर्फ रंगा, नीरज व कामेश उर्फ चीनी, आयुष, विष्णु उर्फ छोटू और आदित्य है।

आरोपियों में से रंगा, चीनी और नीरज तीनों भाई हैं। रंगा का आपराधिक इतिहास है और उस पर 15,000 रुपए का इनाम घोषित है।

मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से दो आरोपी घायल हो गए और सात पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। वहीं आरोपियों के पास से पिस्टल, दो मैगजीन, चार तमंचा, एक चाकू, 10,500 रुपये, सात मोबाइल फोन, तीन सिमकार्ड, एक मेमोरी कार्ड सहित बीस लाख रुपये के सोने व हीरे के जेवर बरामद हुए हैं।

पुलिस ने बताया कि नीरज के पेट और पीठ में गोली लगी है, जबकि रंगा के पैर में गोली लगी है। मुठभेड़ में घायल नीरज को आगरा रेफर कर दिया गया है।

15 मई को मथुरा के होली गेट स्थित मयंक चेन्स नाम की ज्वेलर्स की दुकान में ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर दो सर्राफा व्यवसायियों मेघ अग्रवाल और विकास अग्रवाल की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद बदमाश चौबियापाड़ा की ओर भागते हुए फरार हो गए थे।

इस खौफनाक और दर्दनाक घटनाक के बाद से पीड़ित परिवार और प्रदेश के कई शहरों के सर्राफा व्यवसायी और आंदोलन कर रहे थे।

मुख्यमंत्री योगी के प्रतिनिधि के रूप में ऊर्जा मंत्री और स्थानीय विधायक श्रीकांत शर्मा और डीजीपी सुलखान सिंह ने भी मथुरा का दौरा किया था और पीड़ितों के घरवालों से मुलाकात की थी।

पुलिस ने बताया कि इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को शनिवार तड़के साढ़े पांच बजे पुलिस ने चौबियापाड़ा के हनुमान गली में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। सभी आरोपी वारदात के बाद चौबियापाड़ा में छिपे हुए थे। पुलिस ने इन्हें दोनों तरफ से करीब 15 मिनट तक हुई फायरिंग के बाद पकड़ा।

मुठभेड़ में नीरज के पेट व पीठ में गोली लगी, जबकि रंगा के मकान से कूदते समय पैर में पुलिस की गोली लगी, जिससे रंगा गिर पड़ा। इसके बाद गैंग ने पुलिस के सामने समर्पण कर दिया।

पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी रंगा बिल्ला गैंग के हैं। पुलिस के मुताबिक, जो लोग पकड़े गए हैं, वे सभी घटना के वक्त सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे थे।

एसएसपी विनोद मिश्रा ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान राकेश उर्फ रंगा, कामेश उर्फ चीनी घायल हुए, जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। उपचार के बाद रंगा से पूछताछ कर शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी व शेष माल की बरामदगी की जाएगी।

डीजीपी सुलखान सिंह मुठभेड़ करने वाली पुलिस टीम और फिरोजाबाद में अपहृत कांच व्यापारी को बरामद करने वाली पुलिस टीम को डीजीपी मुख्यालय में सम्मानित करेंगे।