Home Entertainment Bollywood मेरे पिता बदलते समय के अनुरूप खुद को ढाल लेते हैं : श्वेता बच्चन

मेरे पिता बदलते समय के अनुरूप खुद को ढाल लेते हैं : श्वेता बच्चन

0
मेरे पिता बदलते समय के अनुरूप खुद को ढाल लेते हैं : श्वेता बच्चन
My father is prolific adapter to changing circumstances says Shweta Bachchan
My father is prolific adapter to changing circumstances says Shweta Bachchan

मुंबई। श्वेता-बच्चन नंदा से अक्सर यह सवाल किया जाता है कि कौन सी चीज उनके पिता को कूल बनाती है? और श्वेता को लगता है कि बदलते समय के अनुरूप खुद को ढालने की महानायक की कला ही उन्हें कूल बनाती है। यह कला उन्हें आज की पीढ़ी के अनुरूप बनाती है।

74 वर्षीय बच्चन ने अपने 73वें जन्मदिन पर अपनी बेटी द्वारा लिखे गए एक भावनात्मक पत्र को अपने ब्लॉग पर शेयर किया। इस पत्र में श्वेता ने बताया है कि कौन से चीज बच्चन को ‘लिविंग लीजेंड’ बनाती है।

श्वेता ने लिखा कि कई बार यह सवाल पूछे जाने के बाद कि ‘आपके पिता को कौन सी चीज कूल बनाती है? मुझे यह लगता है कि इसका कोई गुप्त नुस्खा नहीं है। वह बदलते समय के अनुरूप खुद को ढाल लेते हैं। यह जितना आसान है उतना ही मुश्किल भी है।

उन्होंने लिखा कि वह नई पीढ़ी के संगीत, कला या पहनावे को लेकर नकारात्मक नहीं होते। वास्तव में उन्होंने इन सभी चीजों के साथ सामंजस्य स्थापित कर लिया है। वह कभी भाी बदलते दौर में पीछे नहीं रहते। वह नई तकनीक, जैसे कि सोशल मीडिया के मामले में भी उस्ताद हैं। वह इन सभी चीजों में शीर्ष पर हैं।

सभी जाति के लोग मिलकर मोर्चा निकालें : नाना पाटेकर

श्वेता ने बॉलीवुड के कई युवा कलाकारों के साथ तालमेल बिठा लेने की बच्चन की क्षमता की भी तारीफ की। श्वेता ने लिखा कि वह समय के साथ चलने के लिए खुद को तैयार कर लेते है।

मैंने एक रात फिल्म निर्माता करण जौहर के घर पर डिनर पर उन्हें एक कमरे में सफल युवाओं से घिरा हुआ देखा था। उन्होंने उन सभी को प्रभावित किया था लेकिन सबसे खूबसूरत चीज यह थी कि वहां से सबसे ज्यादा ज्ञान लेकर घर लौटने वालों में वही थे।

उन्होंने लिखा कि फिल्म ‘पिंक’ के स्टार का फिल्म इंडस्ट्री में चार दशक से अधिक समय तक काम करने का सपना था और आज उनका सपना और भी मजबूत होता जा रहा है। श्वेता ने फिल्म उद्योग में प्रतिष्ठा के साथ बने रहने के लिए बच्चन की तारीफ की।

उन्होंने लिखा कि उनकी लोकप्रियता समय की कसौटी पर खरी उतरी है। उन्हें बदनाम करने वाले अभियान, थोड़े समय के लिए राजनीति, एक घातक दुर्घटना जैसी चीजों का सामना करना पड़ा है।

श्वेता ने लिखा कि उन्होंने आज भी खुद को युवा कलाकारों वाली इंडस्ट्री के अनुकूल बनाए रखा है। उन्होंने ‘एंग्री यंग मैन’ से लेकर ‘लिविंग लीजेंड’ तक का सफर तय किया है।

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘पिंक’ के लिए वाहवाही बटोर चुके बच्चन जल्द ही राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘सरकार 3’ में काम करना शुरू करेंगे।

यह भी पढें
बॉलीवुड की लेटेस्ट न्यूज के लिए यहां क्लीक करें