Home Headlines कार्याे में गुणवत्ता को लेकर कोई समझौता नहीं : सुरेन्द्र गोयल

कार्याे में गुणवत्ता को लेकर कोई समझौता नहीं : सुरेन्द्र गोयल

0
कार्याे में गुणवत्ता को लेकर कोई समझौता नहीं : सुरेन्द्र गोयल

पाली। पाली जिले के प्रभारी मंत्री व ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने कहा है कि मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभिायान के तहत कराए जा रहे कार्यों के अंतर्गत गुणवत्ता को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा तथा इसमें किसी तरह की लापरवाही पाए जाने पर कड़ी कार्यवाही होगी। गोयल रविवार को जिला परिषद सभागार में मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान की समीक्षा कर रहे थे।

इस अवसर पर गोयल ने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभिायान में राज्य सरकार की सर्बोच्च प्राथमिकता वाला अभियान है तथा इसमें स्वीकृत कार्य हर हाल में 30 जून तक पूर्ण हो जाने चाहिए ताकि वर्षा आने पर वर्षा जल का समुचित संग्रहण हो सके।

उन्होंने कहा कि इस अभियान में केवल जल संरक्षण के कार्य करवाए जा रहे हैं। इसलिए गुणवत्ता को लेकर कोई समझौता नहीं हो तथा विना क्वालिटी कंट्रोल की रिपोर्ट के किसी भी कार्य का भुगतान नहीं किया जाए साथ ही चालू कार्य का भी अधिकारी समय समय पर निरीक्षण करें एवं उनकी गुणवत्ता को परखा जाए।

प्रभारी मंत्री गोयल ने कहा कि सरकार के पास संसाधनों की कमी नहीं है तथा साथ ही जनहित से जुड़ी योजनाओं के लिए भी धन की कमी नहीं है, लेकिन योजना को धरातल पर परिणित करना अधिकारियों की जिम्मेदारी है। इसलिए योजनाओं को भलीभांति तथा समय पर प्रारंभ करें ताकि सरकार की जनहित की भावना का सही मायने में लाभ मिल सके।

इस अवसर पर उपमुख्य सचेतक मदन राठौड़ ने कहा कि सरकार प्रत्येक गांव के उत्थान के लिए कृत संकल्प है तथा सरकार का प्रयास प्रत्येक गांव को आत्मनिर्भर बनाना है,उन्होंने कहा कि पेयजल के मामले में भी सरकार घर का पानी घर में मोहल्ले का पानी मोहल्ले में तथा खेत का पानी खेत में ही संरक्षित कर जिले के हर गांव को पेयजल के मामले में आत्मनिर्भर बनाना चाहती है।

इससे पहले जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने वताया कि मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत पाली जिले में मिशन मोड में कार्य करवाए जा रहे हैं तथा अभियान मे स्वीकृत 1599 कार्यो में से एक तिहाई कार्य पूर्ण हो चुके है एवं इस माह के अंत तक 90 फीसदी कार्य तथा पन्द्रह मई तक सौ फीसदी कार्य पूर्ण हो जाएंगे।

बैठक मेें पाली विधायक ज्ञानचंद पारख, सोजत विधायक संजना आगरी, मारवाड़ जंक्सन विधायक केसाराम चौधी ने भी अपने अपने क्षेत्र में अभियान की प्रगति की जानकारी दी। बैठक में जिला प्रमुख पेमाराम सीरवी, नगर परिषद सभापति महेन्द्र बोहरा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद आशुतोष गुप्ता, एडीएम बी के चंदोलिया, सहित जिले के प्रधान, उपखंड अधिकारी सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।