Home Business देश में बुलेट ट्रेन लाने का सही समय नहीं : श्रीधरन

देश में बुलेट ट्रेन लाने का सही समय नहीं : श्रीधरन

0
देश में बुलेट ट्रेन लाने का सही समय नहीं : श्रीधरन
Not right time for bullet train in country says E Sreedharan
Not right time for bullet train in country says E Sreedharan

नागपुर। दिल्ली मेट्रो के पूर्व प्रमुख डॉ ई श्रीधरन ने कहा कि वे इस समय देश में बुलेट ट्रेन लाने के पक्ष में नहीं है बल्कि उन्होंने इसकी बजाए वर्तमान सुविधाओं को बेहतर करने जरूरत पर जोर दिया।

दिल्ली मेट्रो का विकास करने वाले श्रीधरन ने यहां एक कार्यक्रम के इतर कहा कि यह देश में बुलेट ट्रेन के लिए सही समय नहीं है बल्कि वर्तमान सुविधाओं, रफ्तार और यात्रियों के सहूलियतों को सुधारने की जरूरत है।

‘मेट्रो मैन’ के नाम से मशहूर श्रीधरन ने कहा कि रेलवे को सबसे पहले वर्तमान सुविधाओं को बेहतर करने पर ध्यान देना चाहिए और बुलेट ट्रेन के बारे में बाद में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि शायद आठ से दस साल बाद, हमें बुलेट ट्रेन की जरूरत पड़े।

रेलवे के साथ करीब 36 साल गुजारने वाले श्रीधरन ने श्रीधरन ने मुंबई और अहमदाबाद के बीच प्रस्तावित बुलेट ट्रेन से जुड़े एक सवाल के जवाब में नागपुर मेट्रो रेल परियोजना को लेकर प्रगति पर संतोष जताया।

उन्होंने कहा कि नागपुर मेट्रो परियोजना में नयी तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है जहां वायाडक्ट एक तरह का पुल देश के दूसरे मेट्रो रेल के दस मीटर की तुलना में 8.5 मीटर का होगा।

इससे पहले श्रीधरन ने नागपुर मेट्रो रेल के पहले स्थापना दिवस पर कहा कि परियोजना समय पर पूरी कर ली जाएगी और सार्वजनिक परिवहन होने के कारण इसे उपयोगकर्ताओं के लिए सस्ता होना चाहिए। इस मौके पर नागपुर मेट्रो के प्रबंध निदेशक ब्रजेश दीक्षित, मंडल आयुक्त अनूप कुमार और नगरपालिका आयुक्त श्रवण हार्दिकर भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here