Home Tamilnadu Chennai ओ पन्नीरसेल्वम ने किया एआईडीएमके चुनाव चिह्न पर दावा

ओ पन्नीरसेल्वम ने किया एआईडीएमके चुनाव चिह्न पर दावा

0
ओ पन्नीरसेल्वम ने किया एआईडीएमके चुनाव चिह्न पर दावा
O Panneerselvam meets EC to stake claim on AIADMK election symbol
O Panneerselvam meets EC to stake claim on AIADMK election symbol

नई दिल्‍ली। नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई कर रहे तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने बुधवार को अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के दो पत्तों वाले चुनाव चिह्न पर दावा पेश करते हुए चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की।

उन्होंने वीके शशिकला की पार्टी महासचिव के रूप में नियुक्ति को अवैध करार दिया और पद के लिए नए सिरे से चुनाव कराने की मांग की। पांच साल के लिए पार्टी से निष्कासित पन्नीरसेल्वम ने कहा कि पार्टी नियमावली के अनुसार शशिकला को पार्टी सदस्यों को नियुक्त और निलंबित करने का आधिकार नहीं है।

पार्टी संविधान के अनुसार यदि महासचिव पद रिक्त होता है, तो सबसे वरिष्ठ व्यक्ति को पद पर नियुक्त किया जाता है। उल्लेखनीय है कि एआईएडीएमके ने मुख्यमंत्री जे. जयललिता की मृत्यु के बाद खाली हुई तमिलनाडु विधानसभा की आरके नगर सीट पर शशिकला के भतीजे टीटीवी धिक्करन को मैदान में उतारा है।

इस सीट पर उनका मुकाबला जयललिता की भतीजी दीपा जयकुमार से है। उपचुनाव 12 अप्रेल को होगा और परिणाम 15 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे। शशिकाला को आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद टीटीवी धिक्करन को एआईएडीएमके के उप-महासचिव के रूप में नियुक्त किया गया था।

पन्नीरसेल्वम ने चुनाव पैनल के समक्ष जोर देकर कहा कि पार्टी के संविधान के अनुसार पार्टी के भीतर ऐसा कोई पद नहीं है। भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर काम करने से जुड़े एक सवाल के जवाब में पन्नीरसेल्वन ने कहा कि पार्टी नेतृत्व यह तय करेगा और जल्द ही अच्छी खबर की घोषणा की जाएगी।