Home Sirohi Aburoad पंचायत चुनाव : प्रथम चरण में 58.26 प्रतिशत औसत मतदान

पंचायत चुनाव : प्रथम चरण में 58.26 प्रतिशत औसत मतदान

0

oriya
सिरोही।  पंचायत चुनावों के प्रथम चरण में दो पंचायत समितियों में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए शुक्रवार को करीब 58ण्26 प्रतिशत औसत मतदान हुआ।  आबूरोड पंचायत समिति क्षेत्र में 57.75 प्रतिशत तथा शिवगंज पंचायत समिति क्षेत्र में 50.78 प्रतिशत मतदान हुआ।

शिवगंज पंचायत समिति
नियन्त्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवगंज पंचायत समिति क्षेत्र के 93 मतदान केन्द्रों पर सवेरे 10 बजे तक 9.01 प्रतिशत, दोपहर एक बजे तक 20.42 तथा अपरान्ह 3 बजे तक 36.79 प्रतिशत मतदान हो चुका था। इस पंचायत समिति क्षेत्र में 81 हजार 420 मतदाता हैं।

आबूरोड पंचायत समिति
आबूरोड पंचायत समिति क्षेत्र के 85 मतदान केन्द्रों पर सवेरे 10 बजे तक 6.37 प्रतिशत, दोपहर एक बजे तक 24.52 तथा अपरान्ह 3 बजे तक 41.08 प्रतिशत मतदान हो चुका था। इस पंचायत समिति क्षेत्र में 78 हजार 885 मतदाता हैं।

सर्दी में चला मतदान

जिले में पंचायत राज चुनाव के प्रथम चरण में शुक्रवार को मतदान शुरू हो गया है। इस चरण में आबूरोड और शिवगंज व पिण्डवाडा पंचायत समितियों के जिला परिषद वार्डो तथा आबूरोड व शिवगंज पंचायत समिति के सदस्यों एवं सरपंचों व वार्डपंचों के चुनाव होंगे। शुक्रवार को यहां के मतदाता जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए वोट डाल रहे हैं। एक डिग्री सेल्सियस के तापमान पर तेज ठंड के बीच आबूरोड पंचायत समिति में माउण्ट आबू क्षेत्र की ओरिया पंचायत समिति क्षेत्र में भी सवेरे से ही मतदाताओं की लाइन लग गई।
दुर्गम रास्तों से पहुंचेंगे मतदाता
आबूरोड पंचायत समिति का ओरिया मतदान केन्द्र कई मायनों में खास है। इस मतदान केन्द्र पर माउण्ट आबू के सबसे दुर्गम गांव शेरगांव के मतदाता मतदान के लिए आएंगे,  जिन्हें मतदान करने के लिए यहां पर तीन दिन रुकना पडेगा। इसी तरह सिरोही की तलहटी पर स्थिति वास्थानजी गांव के मतदाता भी इसी मतदान केन्द्र के मतदाता हैं, इस गांव के मतदाता भी यदि पहाडी से चढकर मतदान के लिए जाते हैं तो सैकडो फीट की चढाई चढनी पडेगी और यदि सडक मार्ग से जाते हैं तो करीब पचास किलोमीटर का सफर तय करना होगा और जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव के बाद सरपंच व वार्डपंच के लिए भी वोट देना चाहते हैं तो इन्हें एक रात यहां रुकना भी पड सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here