Home Latest news आपको हिला कर रख देगा नारियल तेल का फायदा 

आपको हिला कर रख देगा नारियल तेल का फायदा 

0
आपको हिला कर रख देगा नारियल तेल का फायदा 
These easy ways adopted to get rid of cough

नारियल एक ऐसी चीज़ हैं जिसका पानी पिने से कई बीमारियां दूर होती हैं। अक्सर पेट में गर्मी होने पर लोग नारियल पानी का सेवन कर लेते हैं। नारियल पानी तो फायदा करता ही हैं इसके साथ इससे बनने वाला नारियल तेल भी हमारी बॉडी के लिए बहुत फायदेमंद होता हैं। नारियल तेल हमारे शरीर से आने वाली कई गंदी बदबू को दूर करता हैं। आईये जानते हैं नारियल तेल से होने वाले फायदे।

सिरदर्द के घरेलू उपचार

नारियल तेल में मौजूद लौरिक एसिड पसीने की दुर्गन्ध पैदा करने वाले बैक्टीरिया को मारता है इससे पसीने और बदबू की समस्या से निजात मिलती है। नहाते समय अपनी बाल्टी में एक नीबू का रस और नारियल तेल की 5-6 बूंदे डाल कर नहाएं तो इससे पसीने से राहत मिलती है
गर्मियों में सूर्य की  किरणों के कारण त्वचा को सनबर्न  से बचाने में नारियल तेल कारगर साबित होता है। नारियल तेल में थोड़ा सा टमाटर का रस मिला कर प्रभावी जगह पर नियमित रूप से लगाने पर त्वचा का रंग ठीक हो जाता है।
शरीर में डीहाइड्रेशन या पानी की कमी का असर होंठों पर भी पड़ता है। कटे-फटे होंठों में से खून भी आने लगता है। नारियल तेल इनके लिए बेहतरीन बाम का काम करता है। दिन में 3-4 बार उंगली की टिप से नारियल तेल होंठों पर लगाना काफी फायदेमंद साबित होता है।
गर्मियों में बैक्टीरियल संक्रमण से अकसर अंदरूनी अंगों के आसपास दाने, लाल चकत्ते हो जाते हैं, जिनके कारण असहनीय खुजली और जलन होती है। नारियल का तेल लगा कर इन पर आसानी से काबू पाया जा सकता है।

शिमला मिर्च खाने से होने वाले अनोखे फायदे 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE