Home Rajasthan Ajmer सिग्नेचर क्रिकेट लीग : केकेएस एकेडमी की खिताबी जीत

सिग्नेचर क्रिकेट लीग : केकेएस एकेडमी की खिताबी जीत

0
सिग्नेचर क्रिकेट लीग : केकेएस एकेडमी की खिताबी जीत

अजमेर। केकेएस एकेडमी ने सिग्नेचर क्रिकेट लीग टूर्नामेंट में खिताबी जीत दर्ज की। शनिवार को विश्राम स्थली स्थित मैदान पर बारिश की फुहारों के बीच खेले गए फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए एकेडमी ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए ख्वाजा मॉडल स्कूल टीम 14.3 ओवर में मात्र 53 रन पर ढेर हो गई।

4 विकेट लेने वाले अशरफ को मैन ऑफ द मैच रहे। शिखर नायक को प्रतियोगिता के मैन ऑफ मैच खिताब से नवाजा गया। बेस्ट बॉलर अजय सिंह, बेस्ट बेस्टमैन शरद चीता तथा सर्वाधिक छक्के जडने का अवार्ड शराफत खान को मिला।

टूर्नामेंट के समापन समारोह में मुख्य अतिथि शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी, महापौर धर्मेंद्र गहलोत, बीजेपी अजमेर शहर के जिलाध्यक्ष अरविंद यादव, आईटीटीएफ के कोषाध्यक्ष धनराज चौधरी रहे।

समापन समारोह में संबोधित करते हुए देवनानी ने कहा इस प्रकार के टूर्नामेंट खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करते हैं और उनकी प्रतिभा को तराशने का काम करते हैं।

युवाओं की प्रतिभाओं को तराशने के लिए राज्य सरकार प्रयासरत है। सभी सरकारी स्कूलों में मैदान की व्यवस्था एवं खेलों को बढावा देने, विद्यार्थियों की खेलने की प्रतिभा को तराशने का प्रयास सरकार करेगी। जल्द ही अजमेर में एक इंडोर स्टेडियम की नींव भी रखी जाएगी जिसका काम जल्द ही शुरू होगा।

महापौर गहलोत ने सिग्नेचर क्रिकेट लीग के आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि यहां विजेता रही टीम को राज्य स्तरीय टूर्नामेंट में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन का मौका मिलेगा।

जिला अध्यक्ष अरविंद यादव ने SCL के प्रयासों की सराहना करते हुए सभी खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। विजेता टीम को नव्या रुद्रा माइनिंग कॉरपोरेशन की तरफ से 31000 रूपए की नगद राशि एवं स्व सूरज भान यादव की स्मृति में ट्रॉफी प्रदान की गई।

उप विजेता टीम को आर्यभट्ट एजुकेशन सोसाइटी के डायरेक्टर अमित शास्त्री द्वारा 21000 रुपए की राशि एवं ट्रॉफी प्रदान की गई। टूर्नामेंट के प्रमोटर नीरज जैन द्वारा 22 तारीख से जारी इस टूर्नामेंट की जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमों से 25 खिलाड़ियों का सिलेक्शन कर उनका कैंप किया जाएगा। इस कैंप से 16 खिलाड़ियों की टीम चयन की जाएगी।