Home Breaking पहले सच साबित करें फिर जय शाह पर आरोप लगाएं : RSS

पहले सच साबित करें फिर जय शाह पर आरोप लगाएं : RSS

0
पहले सच साबित करें फिर जय शाह पर आरोप लगाएं : RSS
Submit evidence before demanding a probe : RSS on Jay Shah row
Submit evidence before demanding a probe : RSS on Jay Shah row

भोपाल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने कहा कि पत्रकार वार्ता में मेरे द्वारा एक प्रश्न के उत्तर में कही गई बातों को कुछ मीडिया संस्थान आधा-अधूरा व गलत तरीके से दिखा रहे हैं।

मैंने अपनी पत्रकार वार्ता में साफ शब्दों में कहा है कि भ्रष्टाचार पर जो लोग भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह पर आरोप लगा रहे हैं, पहले उन्हें सच साबित करना चाहिए, उसके लिए कुछ साक्ष्य प्रस्तुत करने होते हैं, पहले वह प्रस्तुत करें।

किसी पर भी आरोप लगाना आसान है, लेकिन वह सही होने चाहिए। तथ्यों के प्रस्तुत करने के बाद आगे की कार्रवाई होगी, यह कहना है दत्तात्रेय होसबोले का। उन्होंने गुरुवार को कहा कि जिन्हें आपत्ति है वे न्यायालय में जाएं। अगर प्रथमदृष्टया कोई मामला बनता हो तो जांच होनी चाहिए, अन्यथा जांच का कोई मामला नहीं बनता है।

बता दें कि एक वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि जय शाह की कंपनी का टर्नओवर एक ही साल में 50,000 से बढ़कर 80 करोड़ हो गया। बीजेपी ने इस मामले में किसी भी गड़बड़ी से इनकार किया है, वहीं जय शाह की ओर से वेबसाइट पर 100 करोड़ रुपए की मानहानि का केस किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की तीन दिवसीय बैठक गुरुवार से राजधानी भोपाल के शारदा विहार आवासीय विद्यालय परिसर में विधिवत शुरू हो गई है। बैठक के शुरू होने के साथ ही आरएसएस के सह सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने पत्रकारों से बात करते हुए विस्तार से इसके बारे में जानकारी दी।

इन मुद्दों पर भी बोले होसबोले

दत्तात्रेय ने कहा कि जो विचारधारा में हमसे हार गए हैं, वे केरल में हमारे ऊपर हमला कर रहे हैं। भोपाल में चल रही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तीन दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में दत्तात्रेय होसबोले ने कहा कि देश अभी नाज़ुक हालत से गुज़र रहा है। लोकतंत्र में बहस होना काफी जरूरी है।

उन्होंने कहा कि संघ प्रमुख की दशहरा स्पीच हमारी पॉलिसी स्टेटमेंट है। हमारी इस पॉलिसी पर हमें अच्छा फीडबैक मिला है। होसबोले बोले कि देश गंभीर हालत से गुजर रहा है, इसलिए यह जरूरी है कि लोग अपने विचार रखें। उन्होंने संघ की जानकारी देते हुए कहा कि एक साल में करीब 30470 की दैनिक शाखा और 15423 की साप्ताहिक शाखा लगाई जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि हमनें वेबसाइट पर RSS से जुड़ने के लिए कैंपेन चलाया है, अभी तक 71800 लोगों ने हमारे साथ जुड़ने की इच्छा जताई है। ये पिछले साल के मुकाबले 52 फीसदी ज्यादा है।

इस बैठक में देश के विभिन्न क्षेत्रों में संघ कार्यकर्ताओं के कामकाज की समीक्षा करने के अलावा शिक्षा में मातृभाषा के प्रयोग, संस्कृति संरक्षण, हिन्दुत्व, आदिवासी कल्याण, जैविक खेती, युवाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार तथा राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े विषयों पर चर्चा होगी।

इस बैठक में देशभर के 11 क्षेत्रों और 42 प्रांतों से लगभग 300 प्रतिनिधियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। इस बैठक में संघ की कार्ययोजना पर विचार-विमर्श होगा और बीते छह माह में संघ के काम का कितना विस्तार हुआ है, इस संदर्भ में प्रांत के अधिकारी ब्यौरा देंगे। बैठक से पहले भाजपा के संगठन महामंत्री रामलाल ने सरसंघचालक मोहन भागवत से भेंट की है।