Home Headlines पुलवामा के त्राल में मुठभेड़, पुलिस का एक जवान शहीद

पुलवामा के त्राल में मुठभेड़, पुलिस का एक जवान शहीद

0
पुलवामा के त्राल में मुठभेड़, पुलिस का एक जवान शहीद
Tral gunfight over, two militants killed
Tral gunfight over, two militants killed

जम्मू। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शनिवार देर रात शुरू हुई मुठभेड़ अभी भी चल रही है। जिसमें राज्य पुलिस का एक जवान शहीद हो गया है जबकि एक मेजर व दो जवान घायल हो गए हैं।

इस दौरान तीन आतंकियों के मारे जाने का भी समाचार है किन्तु अभी तक उनके शव बरामद नहीं किया जा सके हैं। शहीद जवान की पहचान आईआरपी की 11वीं बटालियन के सिपाही मंजूर अहम्मद के रूप में हुई है।

अन्य घायलों में सेना की 42 आर.आर. के मेजर रिशी, जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पैशल ओपरेशन गु्रप के सिपाही गुलजार अहम्मद, सीआरपीएफ के जवान राम सिंह शामिल हैं। इस इलाके में 4-5 आतंकियों के छिपे होने की खबर है और फिलहाल आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है।

बताया जा रहा है कि घेराबंदी में फंसे आतंकियों में पिछले साल मारे गए हिज्ब कमांडर बुरहान वानी के करीबी साथियों में गिने जाने वाले आतंकी सब्जार अहमद उर्फ साबा डान, आकिब मौलवी उर्फ जीशान और हमास भी शामिल हैं।

आतंकियों को मार गिराने के लिए देर रात सेना का पैरा कमांडो दस्ता भी बुला लिया गया है। उल्लेखनीय है कि शनिवार देर रात सुरक्षाबलों को इस क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की पुख्ता सूचना मिली थी जिसके बाद सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप व सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया।

घेराबंदी में फंसे आतंकियों न सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करना शुरू कर दिया जिसके बाद सुरक्षाबलों के साथ उनकी मुठभेेड़ शुरू हो गई। इस बीच आतंकियों की मदद के लिए शरारती तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया। भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस को भी बल प्रयोग करना पड़ा।

इन झड़पों में सीआरपीएफ और पुलिस के सात जवानों समेत करीब 25 लोग जख्मी हो गए। वहीं प्रशासन ने पूरे इलाके में कर्फ्यू लगाने के साथ ही त्राल में मोबाइल सेवाओं को भी ठप कर दिया है।