Home World Europe/America धमकी के बाद तुर्की एयरलाइंस का विमान कनाडा में उतरा

धमकी के बाद तुर्की एयरलाइंस का विमान कनाडा में उतरा

0
धमकी के बाद तुर्की एयरलाइंस का विमान कनाडा में उतरा
turkish airlines plane grounded by bomb threat leaves halifax
turkish airlines plane grounded by bomb threat leaves halifax

हैलीफैक्स। न्यूयार्क सिटी से इस्ताम्बुल की ओर जा रहे विमान को बम की धमकी मिलने के बाद इसके मार्ग में बदलाव कर कनाडा में उतार लिया गया है। वहीं रायल कनाडा माउंटेड पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह विमान तुर्की एयरलाइंस का है।

हैलीफैक्स स्टेनफील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर आज तड़के बताया कि उड़ान संख्या दो सुरक्षित उतार लिया गया है और पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है। एयरपोर्ट प्रशासन ने बताया है कि विमान में 256 यात्री सवार हैं।

रायल कनाडा माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर बताया कि वह बम की धमकी के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं देगी। पुलिस इस समय बम की धमकी देने वाले व्यक्ति या व्यक्तियों की पहचान करने में जुटी है। इसने बताया कि पुलिस विस्फोटक सामग्री तलाशने में दक्ष खोजी कुत्तों की मदद से तुर्की एयरलाइंस के विमान की खोजबीन में जुटी है।

बीते मंगलवार की रात को एयर फ्रांस की उड़ान संख्या 55 को वाशिंगटन के बाहरी हिस्से में स्थित डुलेस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से हैलीफैक्स की ओर मोड़ दिया गया था। किसी अज्ञात व्यक्ति ने विमान के उड़ान भरने के बाद फोन पर बम रखे होने की धमकी दी थी।