Home Latest news उदयपुर में वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, 5 बाइक बरामद

उदयपुर में वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, 5 बाइक बरामद

0
उदयपुर में वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, 5 बाइक बरामद
Vehicle theft gang nabbed in Udaipur, 5 bike recovered
Vehicle theft gang nabbed in Udaipur, 5 bike recovered

उदयपुर। दुपहिया एवं चार पहिया वाहन चोरी की बढ़ती वारदातों को गंभीरता से लेते हुए शहर पुलिस की विशेष टीम ने धरपकड़ अभियान के तहत वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस गिरोह से एक कार समेत 5 मोटरसाइकिलें बरामद की हैं। इनसे अन्य मामलों का भी खुलासा होने की उम्मीद है।

प्रतापनगर एसएचओ डॉ. हनुवंतसिंह राजपुरोहित के अनुसार शहर और आस पास वाहन चोरी की कई घटनाएं हुई हैं। एसपी राजेन्द्र प्रसाद गोयल के निर्देश पर एसएसपी सिटी सुधीर जोशी के नेतृत्व में टीम गठित की गई।

डॉ. पुरोहित ने बताया कि उनके नेतृत्व में टीम ने बाइक व अन्य वाहन चोरों पर लगातार निगाह रखी। इसी दौरान आपणी ढाणी रोड पर संदिग्ध अवस्था में घूम रहे टीनू उर्फ सुनील पुत्र भंवरलाल रावत निवासी रूपनगर को पकड़ा गया।

पुलिस दल ने उससे पूछताछ की तो उसने उसके साथी रतनलाल खटीक निवासी ताणा, आकोला और शोयब अली निवासी जावरा मध्यप्रदेश, गोविंद हरिजन निवासी रूपनगर कच्ची बस्ती सुखेर व राजेश हरिजन आदि ने मिलकर प्रतापनगर व हिरणमगरी सर्कल से कहीं दुपहिया वाहनों की चोरी करना कबूला। इस पर आरोपियों गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में अभियुक्तों के कब्जे से एक कार तथा पांच मोटरसाइकिलें जब्त की है।

पुलिस ने बताया कि शोयब अली पूर्व में यहां ट्रांसपोर्टनगर में अपने रिश्तेदार की पंक्चर की दुकान पर काम करता था। इस कारण वह यहां शहर का जानकार बन गया था। पुलिस ने बताया कि गिरोह शहर में पार्क और घरों से बाहर पड़े वाहनों को चुराने में माहिर है।

बताया गया है कि अभियुक्तों ने वारदात को अंजाम देने के लिए पहले वाहनों के नम्बरों की प्लेट बदल देते थे और वारदात कर कुछ दिन चले जाते थे। जांच में पाया गया है कि नम्बर प्लेट बनाने वाले की भी इस गिरोह के साथ लिप्तता है। ऐसे में पुलिस उसका भी पता लगा रही है।