Home Sirohi Aburoad आबूरोड में जुटेंगे दुनिया भर के दिल के डॉक्टर, करेंगे दिल पर चर्चा

आबूरोड में जुटेंगे दुनिया भर के दिल के डॉक्टर, करेंगे दिल पर चर्चा

0
आबूरोड में जुटेंगे दुनिया भर के दिल के डॉक्टर, करेंगे दिल पर चर्चा
brahmakumari
brahmakumari

आबू रोड। 11 वीं वल्र्ड कांग्रेस ऑन क्लिनिकल प्रिवेन्टिव कार्डियोलोजी एवं इमेजिंग अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन गुरुवार से ब्रह्मकुमारी संस्थान के शांतिवन में शुरू होगा। इस सम्मेलन में भारत सहित विश्व के कई देशों के नामचीन हृदयरोग विशेषज्ञ भाग ले रहे हैं।

सम्मेलन के आयोजक सचिव डा0 सतीष गुप्ता ने बताया कि 11वां अखिल भारतीय चिकित्सकीय हृदयरोग बचाव का अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन गुरुवार को प्रारम्भ हो जाएगा। चार दिवसीय इस सम्मेलन का उद्घाटन 22 सितम्बर को शाम 6.30 बजे शांतिवन के सम्मेलन सभागार में होगा। इस सम्मेलन में भारत के साथ ही अमेरिका, जापान, मलेशिया, लंदन, आस्ट्रेलिया, नेपाल, कनाडा, दक्षिण अफ्रीका, चीन, रूस समेत कई देशों के करीब पन्द्रह सौ विशिष्ट हृदयरोग विशेषज्ञ भाग ले रहे हैं।
-ये कर रहे आयोजन
यह सम्मेलन कार्डियोलोजी सोसायटी ऑफ इंडिया, अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन, वल्र्ड हॉर्ट एकेडेमी, एसोचेम, ग्लोबल हास्पिटल एवं रिसर्च सेन्टर, संस्थान के मेडिकल प्रभाग समेत 14 विश्व की ह्दयरोग की संस्थाओं के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया जा रहा है। डब्लूसीसीपी-2016 के इस सम्मेलन में देश और दुनिया में तेजी से बढ़ते हृदयरोग के कारण एवं उसके रोकथाम पर चर्चा होगी। इसके साथ ही देश और दुनिया में हुए नये शोध को भी सम्मेलन के दौरान रखा जाएगा।
-योग रहेगा केन्द्र बिन्दु
हृदयरोग की रोकथाम के लिए योग और राजयोग की महत्ता पर भी विचार किया जाएगा। इसके साथ ही डा0 सतीश गुप्ता द्वारा किये गये हजारों लोगों के शोध के बारे में भी चर्चा की जाएगी। इस सम्मेलन का समापन 25 सितम्बर को सायं होगा।