Home Breaking अरविंद केजरीवाल इस्तीफा दें या जेल जाएं : भाजपा

अरविंद केजरीवाल इस्तीफा दें या जेल जाएं : भाजपा

0
अरविंद केजरीवाल इस्तीफा दें या जेल जाएं : भाजपा
quits or go to jail, bjp tells Arvind Kejriwal
quits or go to jail, bjp tells Arvind Kejriwal
quits or go to jail, bjp tells Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के मद्देनजर सोमवार को उन्हें पद से इस्तीफा देने या फिर जेल जाने को कहा।

तिवारी ने केजरीवाल के 10 मई 2013 के ट्वीट का हवाला दिया जिसमें केजरीवाल ने कहा था कि क्या लोगों को भ्रष्टाचार के कारण इस्तीफा देना चाहिए या इन्हें भ्रष्टाचार के कारण जेल भेजा जाना चाहिए?

तिवारी ने केजरीवाल से इस पर खुद फैसला लेने को कहा। उन्होंने कहा कि या तो जेल जाएं या इस्तीफा दें। अरविद केजरीवाल जी, दिल्ली का मुख्यमंत्री होने के नाते आप दिल्ली के लोगों के लिए फैसला कर सकते हैं। आपने ही कहा था।

आम आदमी पार्टी सरकार से बर्खास्त किए गए मंत्री कपिल मिश्रा ने रविवार को केजरीवाल पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपए की रिश्वत लेने का आरोप लगाया था।

भाजपा ने उप-राज्यपाल से टैंकर घोटाले में कार्रवाई की मांग की

बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल से मिलने पहुंचा और 400 करोड़ रुपए के टैंकर घोटाले में मौजूदा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

भाजपा नेता और दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंदर गुप्ता ने उप-राज्यपाल से मुलाकात के बाद पत्रकारों से कहा कि हमने घोटाले से जुड़े दस्तावेज उप-राज्यपाल को सौंप दिए, जिसमें केजरीवाल भी आरोपी हैं। हमने दिल्ली सरकार में मौजूद भ्रष्टाचार पर भी चर्चा की..।

गुप्ता ने कहा कि टैंकर घोटाले को लेकर दो मामले दर्ज कराए गए हैं..लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। यह साबित होने के बाद भी कि शीला दीक्षित के कार्यकाल में 400 करोड़ रुपए का टैंकर घोटाला हुआ, केजरीवाल अभी भी उसी दर पर उन्हीं ठेकेदारों की सेवाएं ले रहे हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि दिल्ली सरकार ने इन कंपनियों को ठेके क्यों दिए? इन कंपनियों को काली सूची क्यों नहीं डाला गया? गुप्ता ने कहा कि पार्टी ने शीला और केजरीवाल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

भाजपा नेता ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर राष्ट्रीय राजधानी में हवाला के पैसे से कृषि भूमि खरीदने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल को जैन द्वारा भूमि खरीदे जाने की पूरी जानकारी थी, इसके बावजूद जैन अब तक शहरी विकास मंत्री बने हुए हैं। इसलिए हमने उनके इस्तीफे की मांग की है।

गुप्ता ने बताया कि उप-राज्यपाल ने केंद्र सरकार के समक्ष ये मुद्दे रखने का आश्वासन दिया है।गुप्ता ने केजरीवाल पर जैन को बचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि हम विधानसभा में यह मुद्दा उठाएंगे और केजरीवाल से पूछेंगे कि वह जैन को क्यों बचा रहे हैं।

सच सामने आता ही है : राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली सरकार में मंत्री पद से बर्खास्त किए गए कपिल मिश्रा द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के संदर्भ में कहा कि ‘सच सामने आता ही है।’ राहुल ने ट्वीट किया कि सच के बारे में मुझे जो चीज पसंद है, वह यह है कि यह सामने आता ही है।