Home Sports Football चैंपियंस लीग के टॉप गोल स्कोरर बने मैसी

चैंपियंस लीग के टॉप गोल स्कोरर बने मैसी

0
lionel messi
lionel messi breaks champions league record

मेड्रिड। हाल ही में ला लीगा के टाप गोल स्कोरर बने बार्सिलोना के स्टार फारवर्ड खिलाड़ी लियोनल मैसी ने एपोइल निकोसिया में ग्रुप एफ के एक मैच में हैट्रिक लगाते हुए चैंपियंस लीग में सर्वाधिक 74 गोल का रिकार्ड भी अपने नाम कर लिया है।

बार्सिलोना और अर्जेटीना के कप्तान मैसी ने 71 गोल के पूर्वरिकार्ड को तोड़ दिया। मैसी की यह 31वीं और यूरोप के एलीट क्लब की प्रतियोगिता में पांचवीं हैट्रिक थी। साथ ही यह पहली बार है जब मैसी ने तीनो गोल अपने दाएं पैर से किए।

बार्सिलोना ने यह मैच 4-0 से जीत लिया। मैसी ने कहा कि इतना अच्छा और महत्वपूर्ण रिकार्ड बनाकर मैं खुश हूं। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण चीज वह तीन अंक रहे। मैसी ने तीन दिन पहले शानदार प्रदर्शन करते हुए ला लीगा में सर्वाधिक गोल करने के छह दशक पुराने रिकार्ड को तोड़ दिया।

मैसी ने पूर्व स्ट्राइक टेल्मो जारा के वर्ष 1955 में बनाए गए 251 गोलों के रिकार्ड को तोड़कर 289 मैचों में 253 गोल का नया रिकार्ड बनाया। रियाल मेड्रिड के स्टार फारवर्ड खिलाडी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने चैंपियंस लीग में 107 मैचों में 70 गोल किए है जबकि मैसी ने 91 मैचों में यह रिकार्ड बनाया है।

पुर्तगाल के कप्तान रोनोल्डो चैंपियंस लीग के ग्रुप बी मैच में इस अंतर को कम करने की कोशिश करेंगे। वहीं बार्सिलोना के एक अन्य खिलाड़ी लुईस सुआरेज ने भी प्रतिबंध के बाद अपना पहला गोल किया। सुआरेज पर विश्वकप के एक मैच के दौरान इटली के डिफेंडर जिओर्जियो चिलिनी के कंधे पर काटने के लिए चार माह का प्रतिबंध लगाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here