Home Latest news गर्मियों में इस तरह अपनी स्किन को धुप से बचाए

गर्मियों में इस तरह अपनी स्किन को धुप से बचाए

0
गर्मियों में इस तरह अपनी स्किन को धुप से बचाए
follow-these-steps-and-protect-your-skin-in-summer

follow-these-steps-and-protect-your-skin-in-summer

सबगुरु न्यूज़: गर्मियों में अपनी स्किन को धुप से कैसे बचाए इसके लिए हम कई तरह से नुस्खें अपनाते हैं | नारियल तेल, जोजोबा तेल और खूब पानी पीने से धूप से त्वचा को झुलसने से अवश्य बचाया जा सकता है। ओरिफ्लेम की सौंदर्य व मेकअप विशेषज्ञ आकृति कोचर, ब्यूटी सोर्स की संस्थापक ने हानिकारक किरणों के प्रभाव से त्वचा को सुरक्षित रखने के लिए ये जबरदस्त सुझाव दिए हैं |

मखाने खाने के जबरदस्त फायदे, रोज बस एक मुठ्ठी खाएं

समुद्र की सैर के दौरान भी धूप में आपकी त्वचा झुलस सकती है, इसलिए सनस्क्रीन क्रीम अवश्य लगाएं। शरीर के खुले हिस्से की त्वचा पर धूप में रहने के बाद नारियल तेल लगाएं, ताकि त्वचा नहीं झुलसे।

देसी घी खाएंगे तो खुद इसके फ़ायदे जान जाएंगे

विटामिन डी युक्त कॉड मछली का शुद्ध तेल उपयोग करें। यह सनबर्न के खिलाफ मजबूत प्रतिरोधक शक्ति विकसित भी करेगा। त्वचा में अंदर से नमी बरकरार रखने के लिए खूब पानी पिएं। गर्मियों में सात-आठ लीटर पानी जरूर पीएं। नमी युक्त त्वचा की सूर्य की किरणों से झुलसने की संभावना बहुत कम होती है।

हड्डी की वसा घटाने में व्यायाम मददगार

ऐसे कपड़े पहनें, जिससे आपके शरीर का अधिकांश हिस्सा ढका रहे। लंबी आस्तीन वाले शर्ट और पैंट पहनें।
जोजोबा का तेल सनबर्न के खिलाफ सुरक्षा कवच का काम करता है और धूप से झुलसी त्वचा ठीक करने में भी मददगार साबित होता है। यह तेल विटामिन ई और बी कॉम्प्लेक्स से भरपूर होता है और रूखी और झुलसी त्वचा को ठीक कर कोमल बनाता है।