Home Breaking 10 घंटे चली मुठभेड, मार गिराया गया आईएसआई आंतकी सैफुल्लाह

10 घंटे चली मुठभेड, मार गिराया गया आईएसआई आंतकी सैफुल्लाह

0
10 घंटे चली मुठभेड, मार गिराया गया  आईएसआई  आंतकी सैफुल्लाह
lucknow encounter ends, terror suspect linked to bhopal-ujjain train blast killed
lucknow encounter ends, terror suspect linked to bhopal-ujjain train blast killed
lucknow encounter ends, terror suspect linked to bhopal-ujjain train blast killed

लखनऊ। आईएसआई खोरासन मॉड्यूल का सक्रिय सदस्य सैफुल्लाह को दस घंटे के अंतराल में चले ऑपरेशन के बाद मंगलवार देर रात एण्टी टेरेरिस्ट स्क्वॉयड (एटीएस) ने मार गिराया। मारे गए आंतकी का शव बुधवार की सुबह पुलिस मर्च्यूरी लेकर पहुंची, जहां उसका पोस्टमार्टम किया जाएगा।

गौरतलब है कि होली का त्योहार में बदरंग करने के लिए आईएसआई संगठन नें साजिश रची और अपने गुर्गों को प्रदेश के कई जनपदों में भेजा। मंगलवार को मध्य प्रदेश के भोपाल उज्जैन पैसेंजर में हुए विस्फोट के बाद सुरक्षा एजेंसियों को आंतकी मंसूबों का पता चला तो परत दर परत सच्चाई खुलती गई।

लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में ऐसे ही एक आंतकी सैफुल्लाह के होने की पुष्टि के बाद एटीएस ने अपना ऑपरेशन शुरू किया और रात्रि करीब ढ़ाई बजे के बाद उसे मार गिराया। इस मामले में डीजीपी जावीद अहमद ने बुधवार को बताया कि जैसा कि मध्य प्रदेश रेल विस्फोट हुआ और दूसरे प्रदेश से आई सूचना के बाद एटीएस द्वारा कार्रवाई की।

इस ऑपरेशन के एसटीएफ ने कानपुर समेत अन्य जिलों में पकड़े गए आंतकियों से पूछताछ की जा रही है। तो वहीं लखनऊ एटीएस द्वारा ठाकुरगंज इलाके में आंतकी सैफुल्लहा को जिंदा पकड़ना था, मगर उसकी ओर से फायरिंग के बाद मुठभेड़ में एटीएस टीम ने मारा गिराया।

सफल ऑपरेशन पर डीजीपी ने ट्वीट कर उनकी तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि इस ऑपरेशन में देश की एंजेसियों से काफी सहयोग मिला। एटीएस एडीजी असीम अरुण ने इसकी पुष्टि की।

उन्होंने बताया कि आंतकी के पास से इण्डियन रेलवे का मैप, आईएसआई का झंडा, आठ पिस्टल, 650 जिंदा कारतूस, नये नोट, 50 ग्राम सोना, लैपटॉप, पासपोर्ट समेत विभिन्न कंपनियों को अन्य चीजें एटीएस को बरामद हुई है।

प्रथमदृष्टया जांच में अभी यह पता चला है कि आईइडी के सहारे यह लोग प्रदेश में बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए आए थे। हमने उसे जिंदा पकड़ने के हर संभव प्रयास किया, लेकिन उसकी ओर से हुई फायरिंग के जवाब में मारा गया है। इस गिरोह के दो अन्य साथी भी है जिनकी तलाश हमारी टीम कर रही है।