Home Rajasthan Alwar यूपी में दोबारा सपा की सरकार बनेगी : अखिलेश यादव

यूपी में दोबारा सपा की सरकार बनेगी : अखिलेश यादव

0
यूपी में दोबारा सपा की सरकार बनेगी : अखिलेश यादव

UP Chief Minister akhilesh yadav inaugurates Mahesh Yadav edible oils unit alwar

अलवर। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में दोबारा से समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी। सरकार बनने के दौरान किसी से भी गठबंधन नहीं किया जाएगा।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गुरुवार को एमआईए स्थित महेश एडिबल ऑयल इण्डस्ट्रीज लि. का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में यूपी में दोबारा से सपा की साइकिल बिना गठबंधन के दौड़ेगी। अखिलेश यादव ने महेश एडिबल ऑयल इण्डस्ट्रीज कंपनी का फीता काटकर उद्घाटन किया एवं बटन दबाकर प्लांट को चालू किया।

इस दौरान मंच से उन्होंने कहा कि कच्ची घाणी सरसों के तले सलोनी ब्रांड की यूपी में अच्छी पहचान है। राजस्थान में भी इस प्लांट के चालू होने से सलोनी तेल अच्छा मुकाम हासिल करेगा।

उन्होंने कहा कि औद्योगिक विकास से देश प्रान्त की अर्थव्यवस्था का विकास होता है वहीं किसान मजदूरों व गरीब लोगों का भी आर्थिक विकास होता है।

उन्होंने कहा कि औद्योगिक विकास से रोजगार के अवसर मिलते हैं। क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा।

उन्होंने कहा कि इस उद्योग के स्थापित होने से यहां के किसानों को सीधा लाभ होगा। किसानों की उत्पादकता सरसों को उद्योग खरीदेगा जिससे उनको इधर-उधर बेचान के लिए नहीं जाना पड़ेगा तथा फसल की कीमत भी उचित मिलेगी।

उन्होंने कहा कि बाहरी कम्पनियों के सामने छोटे उद्योगों को अपने उत्पाद की गुणवत्ता को बनाए रखना होगा जब ही वह बाजार में स्थापित रह सकेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार गांव के किसान व गरीब का विकास चाहती है।

उन्होंने कहा कि उनका राजस्थान से विशेष लगाव है तथा राजस्थान के धौलपुर के मिलट्री स्कूल से पढाई की है।

इस समारोह को रामजीलाल सुमन, विधायक छोटेलाल वर्मा, शिवकुमार राठौर, अशोक चतुर्वेदी सहित ने भी सम्बोधित किया। इससे पूर्व हैलिपेड पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री यादव की अगवानी जिला कलक्टर मुक्तानंद अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक कैलाशचंद विश्नोई सहित पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी ने की।