BMW ने पेश की नई बीएमडब्ल्यू एक्स1, कीमत 46-48 लाख रुपए

बेंगलूरु। जर्मनी की वाहन विनिर्माता बीएमडब्ल्यू की भारतीय अनुषंगी बीएमडब्ल्यू इंडिया ने शनिवार को यहां नई कार बीएमडल्यू एक्स1 पेश की। चेन्नई में विनिर्मित इस कार को पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है। इसकी कमीत कीमत 46-48 लाख रुपए के दायरे में है।

कंपनी ने कहा है कि ग्राहकों को बीएमडल्यू एक्स1 के डीजल संस्करण की आपूर्ति मार्च से तथा पेट्रोल संस्करण की जून से शुरू हो जाएगी। बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा कि बीएमडब्ल्यू एक्स1 अपने वर्ग में सबसे अच्छी बिकने वाली कार है। ग्राहक को इसमें आराम और लग्ज़री का सबसे अच्छा तालमेल दिख रहा है। बिल्कुल नयी बीएमडब्ल्यू एक्स1 अपने शक्तिशाली ढ़ांचे और विशिष्ट दबंग डिज़ाइन के साथ अपनी श्रेणी की पहचान तय करती है।

कंपनी द्वारा दिए गए विवरण के अनुसार इस कार का इंटीरियर प्रभावशाली रूप से आधुनिक और डिजिटल है। कंपनी का दावा है कि सबसे फुर्तीली लक्ज़री स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल होने के नाते, एक्स1 की बाजार में सफलता तय है। कंपनी की एक विज्ञप्ति के अनुसार सीमित संख्या में लाई जा रही इस कार के पेट्रोल संस्करण की शो रूम पर कीमत 45,90,000 रुपए और डीजल संस्करण की कीमत 47,90,000 रुपए है।