भीलवाड़ा में कार से 6 करोड 75 लाख रूपए की नकदी बरामद

भीलवाड़ा। राजस्थान में भीलवाडा के प्रतापनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने आज एक कार से छह करोड़ 75 लाख रुपए की संदिग्ध राशि को जब्त कर गुजरात के दो लोगों को हिरासत में लिया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा एवं डीएसपी सदर रामचंद्र चौधरी ने पत्रकारों को बताया कि मुखबीर की सूचना पर आवरी माता चौराया के पास एक क्रेटा को रोका, लेकिन उसमें कोई अवैध सामान नहीं मिला। कार में बैठे दो लोगों ने खुद को वसई डाबला, मेहसाणा गुजरात निवासी राहुल चावड़ा 30 और जयदीप सिंह चावडा 32 बताया।

इसके चलते पुलिस कार को बारिकी से जांच के लिए थाने ले गई। जहां डीएसपी रामचन्द्र चौधरी ने थाने पहुंच कर क्रेटा को चेक करते हुए दोनों लोगों से पूछताछ की तो उन्होंने कार की अगली सीट के नीचे डिक्की में व पिछली सीट के पीेछे बक्से बने हुए मिले। बक्सों को खोला तो पुलिस की आंखें चौंधिया गई।

बक्सों में भारी मात्रा में 500 एवं 2000 रूपए के नोट भरे मिले। दोनों व्यक्तियों ने पैसो के सम्बंध में कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया। सूत्रों के अनुसार नकदी के साथ राहुल चावडा और जयदीप चावडा को गुजरात के एक व्‍यवसायी नीना कमलेश ने जमीन की खरीद फरोख्त के लिए भीलवाड़ा भेजा था।

उनके पास 6 करोड 75 लाख रुपए की नकदी थी लेकिन जमीन का सौदा नहीं होने के कारण ये लोग रूपयों के साथ वापस अहमदाबाद लौट रहे थे। इसके चलते पुलिस ने दोनों को डिटेनर कर राशि जब्त कर ली। पुलिस मामले की जांच कर रही है।