पुराने बर्फखाने की दीवार तोडी, मलबा सडक पर आने से क्षेत्रवासी भडके

अजमेर। शहर के बीचों बीच स्थित हाथी भाटा क्षेत्र में रविवार को पुराने बर्फ खाने की दीवार तोडे जाने को लेकर हंगामा हो गया। सुबह दीवार तोडे जाने और उसका मलबा संकरे मार्ग में आ जाने ने क्षेत्र के निवासियों ने विरोध जताया। पुलिस ने मौके पर आकर जेसीबी मशीन को जब्त कर लिया तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ।

पूर्वाहन जेसीबी मशीन से पुरानी दीवार तोडने का काम किया जाने लगा। दीवार का मलबा सडक पर जमा होने से संकरा मार्ग और अवरुद्ध हो गया। इससे आवाजाही में बाधा पडने से क्षेत्र के लोग उत्तेजित हो गए तथा मौके पर जमा होकर कार्रवाई का विरोध जताया।

दीवार क्यों तोडी जा रही है, कौन तुडवा रहा यह बताने वाला भी कोई सामने नहीं आने पर बात बिगडती गईै जेसीबी आॅपरेटर ने भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इसी दौरान किसी ने पुलिस और स्थानीय पार्षद को भी सूचना कर दी। पुलिस मौके पर पहुंची और काम रुकवा दिया तथा जेसीबी जब्त कर ली।

सूत्रों से पता चला है कि बीते साल 6 जुलाई 2017 को नगर निगम ने चारदीवारी के भीतर तीन आवासीय भूखंडो को मिलाकर उस पर भवन निर्माण तथा सडक की तरफ निकाली गई बालकॉनी को अवैध मानते हुए नोटिस जारी किेए थे। यह कार्रवाई भी नगर​ निगम ने एक शिकायत मिलने के बाद की थी।