दौराई क्षेत्र में अवैध रूप से बसे लोगों को हटाए जाने की मांग

अजमेर। दौराई क्षेत्र के कंचन नगर में एक नाबालिग बच्ची के साथ रेप के प्रयास की घटना के बाद ग्राम पंचायत दौराई के नेतृत्व में ग्रामीणों ने क्षेत्र में खाली पडे प्लाटों तथा आवासों में अवैध रूप से निवास कर रहे बाहरी तत्वों की जांच कर उन्हें हटाए जाने की मांग उठाई है।

कलक्टर और पुलिस अधीक्षक को सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया है कि क्षेत्र में हुई बच्ची के साथ हुई शर्मनाक घटना से पहले भी ग्राम पंचायत की ओर से प्रशासन को अवगत कराया गया था कि ग्राम पंचायत दौराई अति संवेदनशील क्षेत्र है। यहां पर बडी संख्या में अवैधरूप से रह रहे हैं। इन लोगों की पहचान कर उचित कार्रवाई की जानी चाहिए। लेकिन आज दिन तक कोई कदम नहीं उठाया गया।

बिना पहचान के बडी संख्या में लोग खाली प्लाटों, हाउसिंग बोर्ड के खाली पडे आवासों में किराएदार के रूप में बसे हुए हैं। इनमें से बहुतों ने फर्जी तरीके से पहचान संबंधी कागजात भी बनवा लिए हैं। ऐसे घुसपैठियों की पहचान कर कानून सम्मत कार्रवाई की जानी चाहिए। क्षेत्र में अप्रिय घटना की पुनरावृति न हो इसके लिए पुलिस गश्त बढाई जाए साथ ही चौकी खोली जाने की जरूरत है।

ज्ञापन देने वालों में सरपंच रेखा गुर्जर, चन्द्रभान गुर्जर, अमित कुमार, रोहिताश, कैप्टन सत्यनारायण समेत बडी संख्या में लोग शामिल थे।