काइनेटिक ग्रीन का जुलु ई स्कूटर लॉन्च, कीमत 94990 रुपए

मुंबई। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता काइनेटिक ग्रीन ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ज़ुलु लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने आज इसके लॉन्च के मौके पर ‘प्लैनेट एट अवर हार्ट’ के साथ एक नई ब्रांड पहचान का भी अनावरण किया।

इस मौके पर काइनेटिक ग्रीन के संस्थापक और सीईओ सुलज्जा फिरोदिया मोटवानी ने कहा कि यह काइनेटिक ग्रीन परिवार और बड़े पैमाने पर ईवी उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है। काइनेटिक ग्रुप को काइनेटिक होंडा स्कूटर और काइनेटिक लूना जैसे क्रांतिकारी दोपहिया वाहनों के लिए लाखों लोगों द्वारा जाना और पसंद किया गया है।

हमारे ई-स्कूटर ज़ुलु के लॉन्च के साथ, काइनेटिक ग्रीन यह घोषणा करते हुए उत्साहित है कि हम आने वाले वर्षों में अपने ग्राहकों के लिए 2-पहिया और 3-पहिया वाहनों की एक श्रृंखला विकसित करेंगे और लाएंगे और अब ‘ ग्रीन’ अवतार में। मैं समाज के लिए नवाचार और सेवा की महान काइनेटिक विरासत को आगे बढ़ाने में सक्षम होने और अब इसमें ‘स्थायी गतिशीलता’ का एक नया अध्याय जोड़ने में सक्षम होने के लिए धन्य और गौरवान्वित हूं।

काइनेटिक ग्रीन के इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन शून्य-उत्सर्जन वाहन होंगे, जिससे हमारा ग्रह हरा-भरा और वायु स्वच्छ बनेगा। वे बहुत कम परिचालन लागत के साथ ग्राहकों के लिए बढ़िया मूल्य और बचत भी लाएंगे। हम वास्तव में इस नए अवतार में दोपहिया यात्रा फिर से शुरू करने के लिए उत्साहित हैं।

इसके अलावा, हमारी रीब्रांडिंग जनता के लिए नवीन और सतत गतिशीलता समाधानों की खोज में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। जैसे ही हम हरित प्रौद्योगिकी के इस युग में प्रवेश कर रहे हैं, नई ब्रांडिंग ब्रांड के इस इरादे और नेतृत्व को बढ़ावा देगी।

काइनेटिक ग्रीन का नया ज़ुलू अद्वितीय सुविधाओं और नवाचारों, उल्लेखनीय गति, व्यापक रेंज और शानदार कंफर्ट से भरपूर है। यह वाहन को ईवी पर स्विच करने के इच्छुक लोगों और युवाओं और जेन जेड के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प बनाता है, जिनके लिए ज़ुलू संभवतः स्वतंत्रता और गतिशीलता में उनका पहला प्रयास होगा। भारतीय उपभोक्ताओं के अनुरूप, ज़ुलु भारत में आवागमन के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा, जो एक किफायती लेकिन उच्च प्रदर्शन वाला सवारी अनुभव प्रदान करेगा।

ज़ुलु में केजी ईनर जी बैटरी प्लेटफ़ॉर्म पेश करेगा। इसके केंद्र में पेटेंटेड ऑयल-कूल्ड एक्टिव इमर्शन कूलिंग टेक्नोलॉजी है। यह उत्कृष्ट थर्मल प्रबंधन, केवल 30 मिनट में 80 प्रतिशत तक अल्ट्रा-फास्ट चार्ज, 15-एम्‍पीयर सॉकेट के साथ भी अनुमति देता है और 120,000 किलोमीटर से अधिक का माइलेज प्रदान करने की क्षमता रखता है। यह सब स्मार्ट बीएमएस और एआई-आधारित बैटरी हेल्‍थ प्रिडिक्‍शन प्रणाली के माध्यम से एकीकृत है। यह बैटरी प्लेटफ़ॉर्म बैटरी प्रदर्शन, सहनशक्ति और सुरक्षा में काफी सुधार करता है, जो बाजार मानक से कई गुना बेहतर है, जो ईवी नवाचार की सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए काइनेटिक ग्रीन की प्रतिबद्धता को मजबूत करता है।

ज़ुलु 104 किलोमीटर की रेंज के साथ शहर में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की गति के साथ चलता है। इसकी कीमत मुंबई में एक्स शोरूम कीमत 94,990 रुपए है।