निकाय चुनाव:8 अभ्यर्थियों के नामांकन दाखिल किये

filiing nomination against returning officer op bishnoi.
filiing nomination against returning officer op bishnoi.

सिरोही। जिले की सिरोही नगरपरिषद, शिवगंज, पिंडवाड़ा एवं माउंट आबू नगर निकाय में 22 नवम्बर को होने वाले पार्षद चुनाव के लिए आज संबंधित रिटर्निंग अधिकारी एवं उपखंड मजिस्ट्रेट द्वारा लोकसूचना जारी कर दी गई। इसके साथ ही अभ्यर्थियों से नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने का कार्य शुरू हो गया। अभ्यर्थी नामांकन पत्र रविवार अवकाश को छोडक़र 11 नवम्बर तक प्रात: 10.30 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक संबंधित रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में प्रस्तुत कर सकते हैं।…

आज प्रथम दिन सिरोही परिषद, शिवगंज, माउंट आबू नगरपालिका क्षेत्र से आठ अभ्यर्थियों ने विभिन्न वार्डों से 8 नामांकन पत्र प्रस्तुत किये। पिंडवाड़ा नगरपालिका क्षेत्र से कोई नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया। सिरोही नगरपरिषद क्षेत्र में शुक्रवार सवेरे वार्ड संख्या 20 से हसीना आफताब ने सबसे पहले निर्दलीय अभ्यर्थी के रूप में नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया तथा वार्ड संख्या 14 से दो अभ्यर्थी शर्मिला ने भारतीय जनता पार्टी तथा ।

शिवगंज नगरपालिका से 4 अभ्यर्थियों में वार्ड सं.11 से प्रकाश राज, वार्ड संख्या 17 से सोहन लाल तथा वार्ड संख्या 24 से श्रीमती रमाकांत ने निर्दलीय एवं वार्ड सं.17 से ही हजारीमल ने इंडियन नेशनल कांग्रेस के अभ्यर्थी के रूप में पर्चा दाखिल किया।

माउंट आबू नगरपलिका की वार्ड संख्या 7 से गुलाबी बाई ने निर्दलीय तथा वार्ड संख्या 11 से सुनील आचार्य ने बीजेपी से नामांकन पत्र दाखिल किया है।

 

2

कांग्रेस के आवेदक आज से भर सकते हैं आवेदन!

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के अभ्यर्थी के रूप में पर्यवेक्षकों के सामने आवेदन करने और साक्षात्कार करने वाले सभी आवेदकों को शनिवार से नाम-निर्देशन पत्र दाखित करने की हरी झंडी मिल गई है। फिलहाल कांग्रेस में यह हवा है कि इसके सभी २५ वार्डों के टिकिटों पर मोहर लग गई है। पार्टी सूत्रों की मानें तो टिकिट फाइनल नहीं हुए हैं, लेकिन जिन नब्बे लोगों ने प्रदेश कांग्रेस के मापदण्ड के अनुसार आवेदन करके पर्यवेक्षकों के सामने आवेदन किया और साक्षात्कार दिया था, उन सभी को नामांकन दाखिल करने का इशारा कर दिया गया है। दोनों ही पार्टी एक दूसरे के टिकिट फाइनल करने का इंतजार कर रही हैं। संभवत: इनकी पहली सूची दस तारीख तक जारी हो सकती है, लेकिन दोनों ही पार्टियों के कुछ टिकिट अभी से ही फाइनल हैं।