शिखर धवन की तूफानी पारी की बदौलत दिल्ली ने सेना को हराया

dhawan

नई दिल्ली। भारतीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के नाबाद 82 रनों की तूफानी पारी की बदौलत दिल्ली ने सेना को गुरुवार को 39 गेंद शेष रहते छह विकेट से हरा दिया।

दिल्ली ने सेना को सात विकेट पर 131 रन पर रोका और फिर 13.3 ओवर में ही चार विकेट पर 134 रन बनाकर मैच जीत लिया। दिल्ली की पांच मैचों में यह तीसरी जीत रही और उसने उत्तर क्षेत्र तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

दिल्ली के जम्मू कश्मीर और पंजाब के बराबर 12-12 अंक रहे। लेकिन बेहतर रन औसत ने दिल्ली को पहले, जम्मू कश्मीर को दूसरे और पंजाब को तीसरे स्थान पर रखा।

पिछले चार मैचों में 30, दो, 12 और तीन रन के मामूली स्कोर बनाने वाले शिखर ने 47 गेंदों पर नाबाद 82 रन की मैच विजयी पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाए। पिछले मैच में अर्धशतक बनाने वाले कप्तान गौतम गंभीर ने 11 रन बनाए।

पवन नेगी ने पांच और उन्मुक्त चंद ने चार रन बनाए। शिखर ने नीतीश राणा (22) के साथ चौथे विकेट के लिए 74 रन की मैच विजयी साझेदारी की। राणा ने 16 गेंदों में तीन चौके लगाए। सेना की तरफ दिवेश पठानिया, रोशन राज और निशान सिंह ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले सेना की पारी में अमित पचारा ने 46 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन बनाए। सेना की पारी में दूसरा सर्वाधिक स्कोर 25 अतिरिक्त रनों का रहा। विकास टोकस ने 23 रन पर तीन विकेट और मनन शर्मा ने आठ रन पर दो विकेट लिए।