Home Latest news पंद्रह लाख की लूट का पर्दाफाश, दो लुटेरे गिरफ्तार

पंद्रह लाख की लूट का पर्दाफाश, दो लुटेरे गिरफ्तार

0
पंद्रह लाख की लूट का पर्दाफाश, दो लुटेरे गिरफ्तार

महज चौबीस घंटे में सुलझाई पुलिस ने लूट की गुत्थी
दो फरार आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
पेट्रोल पंप कार्मिकों से पंद्रह लाख की लूट का मामला
आबूरोड। पेट्रोल पंप कार्मिकों से सोमवार सुबह दिन दहाड़े हुए पंद्रह लाख की लूट की गुत्थी पुलिस ने महज चौबीस घंटे में सुलझा ली। पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए न केवल लूट का पर्दाफाश किया। बल्कि, उसके हाथ दो आरोपियों के गिरेबां तक जा पहुंचे। पुलिस ने दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं लूट में शामिल फरार दो आरोपियों की सघनता से तलाश शुरु कर दी है।
पुलिस अधीक्षक संदीपसिंह चौहान ने सदर थाने में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि छोगाराम ने सोमवार को रिपोर्ट देकर बताया था कि सुबह करीब नो बजे बीपी मावल पेट्रोल पंप से उसकी बाइक पर जबराराम के साथ पंप की 32 लाख 48 हजार 965 रुपए की राशि आबूरोड एसबीआई बैंक में जमा करवाने जा रहा था। सिवरनी नदी की पुलिया क्रॉस करते ही पीछे से तीन अज्ञात व्यक्ति बिना नम्बर की बाइक पर आए। उसकी आंखों में मिर्ची का पावडर डाल दिया। उसके पीछे बैठे जबराराम से रुपए से भरा बैग छीन लिया। इसमें 16 लाख 63 हजार रुपए मौके पर बिखर गए। लुटेरे 15 हजार 85 हजार 705 रुपए लेकर भाग गए। घटना की सूचना पर तत्काल नाकाबंदी करवाई गई। घायल छोगाराम का ईलाज करवाया गया। जिले में नाकाबंदी में लगे तमाम जाब्ते को मुल्जिमानों के हुलिए मुस्तगीस व घटना के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। पालनपुर एलएनटी टोल नाके से सरूपगंज टोल नाके तक लगे तमाम सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों से जानकारी जुटाई गई। थाना स्तर पर नाकाबंदी के लिए अलग-अलग स्थानों पर टीमें लगाई गई। मुल्जिमानों की सरगर्मी से तलाश व नाकाबन्दी के लिए टीम गठित की गई। इसी बीच सदर थाने की महिला कानिस्टेबल विमला नं. 471 सादा वस्त्र में तामिल व बीट भ्रमण के लिए तरतोली गई हुई थी। तामिल के बाद व बीट भ्रमण के टेम्पो में बैठकर वापस थाना लौट रही थी। मानपुर तिराहे  पर दो युवा उम्र के लडक़े घबराए व हड़बडाए हुए टेम्पों के पास आए।  टेम्पों में बैठकर टेम्पों चालक को किसी सुनसान जगह पर ले जाकर छोडऩे के लिए कहा। टेम्पों चालक को जल्दी-जल्दी एकांत में छोडऩे के लिए कहने, बार-बार तलहटी पार करवाने की बात कह रहे थे। इस पर महिला कानि. को उक्त दोनों व्यक्तियों की गतिविधियां संदिग्ध लगी। पत्रकार वार्ता के दौरान सदर वृत निरीक्षक भंवरलाल चौधरी, शहर कोतवाल हंसाराम सिरवी मौजूद थे ।
दी सूचना
पुलिस अधीक्षक के अनुसार महिला कांस्टेबल ने तत्काल गुप्त रूप से टेम्पों में से सदर थाना  एचएम. शंकरलाल हैड कानि. 71 के सीयूजी नम्बर पर सूचना दी। इस पर शंकरलाल हैड कानि. 71 थाने के सामने रोड पर पहुंचे। कुछ ही समय बाद टेम्पों थाने के आगे पहुंचा। इसमें से महिला कानि. विमला नीचे उतरी। दोनों संदिग्ध व्यक्तियों की तरफ इशारा किया।  इस पर नाकाबंदी में तैनात हैड कांस्टेबल शंकरलाल ने दोनों व्यक्तियों को टेम्पों से नीचे उतारा। नाम पता पूछा तो एक व्यक्ति ने अपना नाम मोहम्मद दानिश (20)पुत्र निजामुद्दीन जाति सलावट मुसलमान,  पेशा बिजली कार्य, निवासी सिलावटवाड़ी हाथी पोल उदयपुर व दूसरे ने उसका नाम सद्दाम खान (22)पुत्र इस्माईल खान जाति मुसलमान, पेशा मार्बल फिटिंग निवासी मकान नं. 314, किशनपॉल रज्जा नगर, खानजी पीर, पुलिस थाना सूरजपोल उदयपुर का होना बताया।
की पूछताछ
दोनों व्यक्तियों को यहां कब व कैसे और क्यों आने के बारे में पूछताछ की गई। लेकिन, वह कोई सतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए। इस पर नाकाबंदी अधिकारी दोनों को दस्तयाब कर थाना लेकर आए। दोनों व्यक्तियों के बताए अनुसार तीसरे व्यक्ति की तस्दीक हेतु उदयपुर जाकर तस्दीक करनी चाही । लेकिन, तीसरा व्यक्ति सामने नहीं आया। इस पर दोनों संदिग्धों से गहनतापूर्वक पूछताछ करने पर लूट का पर्दाफाश हुआ।
दो गिरफ्तार, दो फरार
एसपी के अनुसार लूट के आरोपी मोहम्मद दानिश व व सददाम खान उर्फ कद्दा को गिरफ्तार क

abr

ABR 22-3-2016 G

ABR 22-3-2016 G

ABR 22-3-2016 D

र लिया। वहीं लूट के मामले मेंं फरार चल रहे  अखलाक पठान उर्फ बाबू पुत्र मुस्ताक खान, निवासी फारूख आजम कॉलोनी, मुल्ला तलाई,  उदयपुर व सब्बीर मोहम्मद पुत्र मोहम्मद असलम निवासी मीनावास गांधीनगर, आबूरोड की तलाश शुरु कर दी है।
आपराधिक रेकर्ड
लूट के आरोपी सददाम खान पर कुल 14 मुकदमें लूट, डकैती, जान से मारने के मामले चल रहे है। अखलाक  पठान पर कुल 4 मुकदमें है। मोहम्मद दानिश पर कोई मुकदमा नहीं है। वहीं आबूरोड के गांधीनगर के मीणावास निवासी सब्बीर मोहम्मद पर एक मुकदमा है।
महिला कांस्टेबल का महत्वपूर्ण योगदान
एसपी के अनुसार महिला कानिस्टेबल विमला नं. 471 की सजगता सूझबूझ, विवेक पूर्ण तरीके से जिस टेम्पो में उक्त दोनो संदिग्ध व्यक्ति बैठे हुए थे। उसी टेम्पो में सें बिना संदिग्धों को भनक लगे थाना पर अपने मोबाइल से फोन किया। सही सूचना देकर नाकाबंदी करवाई। संदिग्ध दोनों व्यक्तियों के साथ उसी टेम्पो में थाने के आगे पहुंचकर टेम्पों को रूकवाकर नाकाबंदी अधिकारी को इशारा किया। दोनों संदिग्ध व्यक्तियों को बताया। जिनको दस्तयाब कर थानाधिकारी आबूरोड सदर व शहर द्वारा गहनता पूर्वक पूछताछ की गई। दस्तयाबशुदा मोहम्मद दानिश, सददाम खान ने सब्बीर मोहम्मद एवं अखलाक पठान के साथ मिलकर मावल में करीब 15 लाख रूपए की लूट घटना करना स्वीकार किया। इस वारदात में अखलाक पठान अपनी फोर्उ फिगो गाड़ी से इनके साथ एस्कोर्टिंग में था।
ईनाम की घोषणा
पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी ने महिला कांस्टेबल विमला की सूझबूझ व सजगता की तारीफ की। उसके कार्य को अनुकरणीय करार दिया। साथ ही उनकी ओर से ईनाम देने की घोषणा की। साथ ही एडीजी क्राइम, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर व आईजी से वार्ता कर, विभागीय स्तर पर गैलेंट्री अवार्ड दिलाए जाने का हवाला दिया।

————————————–
दस वर्षो से फरार स्थाई वारंटी गिरफ्तार
आबूरोड। लूूट एवं नकबजनी के मामले में गत दस वर्षो से फरार चल रहे स्थाई वारंटी को सदर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। न्यायालय में पेश करने पर आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए गए।
सदर थानाधिकारी भंवरलाल चौधरी के अनुसार अशोक पुत्र जीवा नट,  निवासी कुम्भारिया पुलिस थाना अम्बाजी (गुजरात) लूट व नकबजनी में वांछित स्टेेडिंग वारण्टी था। साथ ही  करीब 10 वर्षो से सदर थाना के दो प्रकरणों, पुलिस थाना पिण्डवाड़ा के दो प्रकरणों में स्टेण्डिंग वारंटी तथा पुलिस थाना कालन्द्री के दो प्रकरणों में मफरूर चल रहा था। हैड कांस्टबेबल  सुल्तानसिंह व कांस्टेबल गेमरसिह ने उसे गिरफ्तार किया।
————————————–