Home Career यूपी में जल्द होगी डेढ़ लाख पुलिसकर्मियों की भर्ती : योगी

यूपी में जल्द होगी डेढ़ लाख पुलिसकर्मियों की भर्ती : योगी

0
यूपी में जल्द होगी डेढ़ लाख पुलिसकर्मियों की भर्ती : योगी
1.5 lakh policemen Recruitment soon in UP says CM Yogi
1.5 lakh policemen Recruitment soon in UP says CM Yogi

फतेहपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां शुक्रवार को कहा कि अगले माह पुलिस में डेढ़ लाख युवाओं की भर्ती की जाएगी, युवा इसके लिए अभी से तैयारी कर लें।

उन्होंने कहा कि निकाय चुनावों में वह इसलिए सक्रिय हुए हैं, ताकि निचले स्तर तक निकायों को ताकत मिले और बुनियादी सुविधाएं नीचे तक पहुंच पाएं।

निकाय चुनाव के दौरान फतेहपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में जल्द ही नई औद्योगिक नीति लागू हो जाएगी, जिससे निवेश बढ़ेगा, नए उद्योग-धंधे लगेंगे और दस लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने निकाय चुनाव में अपनी रैलियों को लेकर उठ रहे सवालों पर भी सफाई दी। उन्होंने कहा कि निकाय चुनावों में इसलिए सक्रिय हुए हैं, ताकि निचले स्तर तक निकायों को ताकत मिले और बुनियादी सुविधाएं नीचे तक पहुंच पाएं।

उन्होंने कहा पिछली सरकारों ने निकायों को कमजोर किया, जिससे शहरों का विकास नहीं हो पाया। निकायों के गठन के साथ ही शहरों से अतिक्रमण की सफाई शुरू हो जाएगी। ठेले-खोमचे वालों का पुनर्वास किया जाएगा। इससे शहरों में लोगों को जाम से निजात मिलेगी।

योगी ने कहा कि पिछली सरकारों ने जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति की, लेकिन अब ऐसा नहीं है प्रदेश में कानून का राज चलेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों का 36 हजार करोड़ रुपए का ऋण माफ किया है और धान खरीद केंद्र के माध्यम से किसानों को बड़ा लाभ पहुंचाया जा रहा है। केंद्र की अमृत योजना के तहत यहां वाटर और सीवर लाइनें डाली जाएंगी, जिससे लोगों को शुद्ध पानी मिल सकेगा।