Home Health HANGOVER उतारने के 10 बेहतरीन घरेलू नुस्खे

HANGOVER उतारने के 10 बेहतरीन घरेलू नुस्खे

0
HANGOVER उतारने के 10 बेहतरीन घरेलू नुस्खे
HANGOVER SABGURU.COM

hagover sabguru.com

रात की पार्टी के बाद सुबह आपको हैंगओवर सुस्‍त बना देता है। इसके अलावा दूसरे दिन बॉडी में दर्द भी होता है जिसकी वजह से आप निश्‍चित कर लेते हैं कि अब अगली बार से आप कभी भी ड्रिंक नहीं करेगें। लेमोनेड और पानी पीने के अलावा भी हैंगओवर को उतारने के कई और अन्‍य उपाय हैं। शराब के नशे को अगर कम करना है तो हम आपको कुछ ऐसे आहार बताएगें जिससे आप अपना भारी नशा उतार सकते हैं।

गरमा गरम चाय पीने के ये हैं जहरीले नुकसान, पढ़ते ही…

HANGOVER उतारने के लिए ये करें

HANGOVER SABGURU.COM

 नींबू पानी हैंगओवर उतारने का सबसे अच्छा विकल्प है। रात को सोने से पहले पानी में नींबू, नमक और शकर मिलाएं और नींबूपानी बनाकर पिएं। अगर रात को न पी पाएं, तो सुबह उठते ही नींबू पानी पिएं। ध्यान रखें कि इसमें पानी की मात्रा अधि‍क हो।

फास्ट फूड दे रहा है बच्चों में ह्दयरोग को बढ़ावा :…

 नींबू और शहद का मिश्रण भी हैंगओवर उतारने में आपके लिए बेहद मददगार साबित होता है। आप चाहें तो हल्के गुनगुने पानी में नींबू और शहद को घोलकर पिएं, शहद भी हैंगओवर उतारने का एक बेहतरीन विकल्प है।

कुछ खाएं: अगर आप खाली पेट पीते हैं तो यह नशा चढ़ने का एक कारण बन सकता है क्यों कि पेट में कुछ न होने के कारण शराब अवशोषित नहीं हो पाती है | शराब पीने से पहले कार्बोहाइड्रेट यूक्त भोजन का सेवन करें जो शराब को अवशोषित करने में पेट की मदद करता है और जी मचलाने को भी कम करता है |

टमाटर कर सकता है कई बीमारियों का उपचार

ठंडे पानी से नहायें: ठंडा पानी पड़ने के बाद शरीर में तुरंत ही चुस्ती भर देता है और शरीर को सचेत भी बना देता है |

सिट्र‍िक एसिड युक्त फल और ताजे फलों का जूस पीना भी हैंगोवर से आपको निजात दिला सकता है। नींबू, संतरा, नाशपाती, अनानास, अमरूद जैसे फल सुबह के नाश्ते में लें और बेफि‍क्र होकर निकलें हैंगओवर से बाहर।

VIDEO: दुनिया की ऐसी जगह जहाँ टीचर कपड़े उतार कर पढ़ाती है

अदरक- अगर आपको हैंगओवर से छुटकारा चाहिये तो एक चुटकी भर अदरक खाइये। इसके आलावा आप चाहें तो लहसुन को भी अपने भोजन में शामिल कर के हैंगओवर से बच सकते हैं।

हल्के में न लेवें गर्मियों मे होने वाली बीमारियों को

दही: यह शराब के नशे से बाहर लाने में काफी सहायक होते हैं। लेकिन मीठी दही न खाएं क्‍योंकि इससे जल्‍दी हैंगओवर नहीं उतर पाएगा। अगर हैंगओवर उतारना हो तो एक ग्‍लास गरम दूध पी सकते हैं।

VIDEO: पति से भाग कर लड़की ने प्रेमी के साथ तालाब में कूद कर दी जान

शराबी के सिर पर ठंडा पानी डालने और पिसा हुआ धनिया-शक्कर मिलाकर देने से भी नशा उतरता है।

भुने हुए चने व संतरा खाने से भी भांग का नशा उतर जाता है।

अच्छि गहरी नींद लें।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE