उदयपुर एयरपोर्ट पर फहराया 108 फीट ऊंचा तिरंगा

 

सबगुरु न्यूज उदयपुर। उदयपुर के महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर रविवार को 108 फीट ऊंचा तिरंगा लहर-लहर लहराया। नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने झण्डारोहण करते हुए कहा कि वीरों की धरती पर 108 फीट ऊंचा झण्डा पूरे देश की शान है।

राज्यमंत्री सिन्हा ने झण्डा फहराने के साथ ही उदयपुर को सौगात भी दी। उन्होंने घोषणा की कि अक्टूबर से दुबई के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू हो जाएगी जो वाया जयपुर चलेगी। यात्री भार पर्याप्त मिलने के साथ इसे उदयपुर से सीधे संचालित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अभी उदयपुर से 12 उड़ानें हैं जो आने वाले समय में 23 हो जाएंगी। उदयपुर से हैदराबाद, बेंगलूरु और चैन्नै के लिए सीधी सेवा उपलब्ध हो जाएगी। उदयपुर देश के अच्छे एयरपोर्ट में से एक है। यहां हर साल यात्री भार में 30 से 40 प्रतिशत की वृद्धि हो रही है।

इस मौके पर राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया, चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी, उदयपुर सांसद अर्जुन मीणा, वल्लभनगर विधायक रणधीरसिंह भीण्डर, मावली विधायक दलीचंद डांगी, उदयपुर जिला प्रमुख शांतिलाल मेघवाल, यूआईटी चेयरमैन रवीन्द्र श्रीमाली भी मौजूद थे। गौरतलब है कि एयरपोर्ट पर 108 फीट ऊंचे झण्डे के लिए चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी लम्बे समय से प्रयासरत थे।