Home Breaking छत्तीसगढ़ : नक्सली मुठभेड़ में 12 जवान शहीद, 4 घायल

छत्तीसगढ़ : नक्सली मुठभेड़ में 12 जवान शहीद, 4 घायल

0
छत्तीसगढ़ : नक्सली मुठभेड़ में 12 जवान शहीद, 4 घायल
12 CRPF jawan martyred in maoist attack in chhattisgarh
12 CRPF jawan martyred in maoist attack in chhattisgarh
12 CRPF jawan martyred in maoist attack in chhattisgarh

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज सुबह पुलिस नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद हो गए तथा 4 अन्य घायल हो गए। घायल जवानों को बेहतर उपचार के लिए हेलिकाप्टर से रायपुर ले जाया जा रहा है।

क्षेत्र में मुठभेड़ जारी है और आसपास के ईलाकों में नाकेबंदी कर दी गई है। नक्सली, शहीद जवानों की 11 एसएलआर रायफल एवं रेडियो सेट भी लूट कर ले गए हैं। शहीदों में कोबरा बटालियन का एक एएसआई भी शामिल है।

बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि शनिवार सुबह सुकमा जिले के भेज्जी थाने से केन्द्रीय सुरक्षाबल की कोबरा 219वीं बटालियन के जवान रोड ओपनिंग पार्टी के लिए रवाना हुए थे।

कैंप से लगभग 2 किलोमीटर दूर बुंदेरपारा के पास जैसे ही जवान पहुंचे, नक्सलियों द्वारा लगाए गए एम्बुश में घिर गए। अचानक नक्सलियों द्वारा फायरिंग शुरू कर दी गई, लगभग दो घंटे तक चली गोलीबारी में कोबरा बटालियन के 11 जवान शहीद हो गए और 4 घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि नक्सली शहीद जवानों की 11 एसएलआर रायफल लूटकर ले गए हैं। उन्होंने बताया कि घायल जवानों को लाने के लिए हेलिकाप्टर रवाना किया गया है और उनका बेहतर उपचार रायपुर में किया जाएगा। शहीद जवानों के शव भेज्जी थाने में लाए जा चुके हैं।

इलाके में सर्चिंग जारी है और महाराष्ट्र-आंध्र सीमा में नाकेबंदी कर दी गई है। सीमावर्ती इलाके के अधिकारियों से लगातार संपर्क बना हुआ है।

शहीद जवानों के नाम इस प्रकार हैं

हीरालाल जांगड़े सहायक उपनिरीक्षक, नरेन्द्र कुमार सिंह आरक्षक, मंगेश पाण्डे, रामपाल सिंह यादव, गोरखनाथ, नंदकुमार अतरम, सतीश चंद्र वर्मा, के शंकर, वीआर मंदे, जगजीत सिंह एवं सुरेश कुमार।

ये जवान हुए घायल

जगदीश प्रसाद निसोड़े, जयदेव परमाणिक, मो. सलीम, चौथे जवान के नाम की शिनाख्त नहीं हुई है।