Home Northeast India Assam SAG कबड्डी : भारत ने एक अंक से पाकिस्तान को दी मात

SAG कबड्डी : भारत ने एक अंक से पाकिस्तान को दी मात

0
SAG कबड्डी : भारत ने एक अंक से पाकिस्तान को दी मात
12th South Asian Games : india beat pakistan in kabaddi
12th South Asian Games : india beat pakistan in kabaddi
12th South Asian Games : india beat pakistan in kabaddi

गुवाहाटी। गुवाहाटी और मेघालय की संयुक्त मेजबानी में आयोजित 12वें दक्षिण एशियाई खेलों (सैग) के 8वें दिन शनिवार को शाम को गुवाहाटी के आरजी बरुवा इंडोर कांप्लेक्स स्टेडियम में पुरुष और महिला वर्ग के दो-दो मैच खेले गए।

शाम के दूसरे व अंतिम सत्र में पुरुष वर्ग का अंतिम मैच भारत बनाम पाकिस्तान के बीच खेला गया। शाम 8 बजे समाप्त हुए इस मैच में भारत ने पाक को 9-8 से पटखनी देते हुए मैच जीत लिया। मैच के आरंभ में दोनों टीमों ने दमदार खेल का मुजाहिरा किया।

पहले हाफ के 10 मिनट के बाद मैच में अचानक दोनों टीमों द्वारा सुरक्षात्मक रवैया अपनाए जाने के कारण मैच में सुस्ती आ गई है। हालांकि स्टेडियम में मौजूद भारतीय समर्थक भारत माता के जयकारे लगाते हुये भारतीय खिलाड़ियों का जोश ढ़ाते रहे।

पहले हाफ के समाप्त होने पर भारत 9-7 से आगे था। दूसरे हाफ का जब खेल आरंभ हुआ तो मैच और भी धीमा हो गया। पाकिस्तानी खिलाड़ी सेटर लाइन के आसपास रेड कर रहे थे, जबकि भारतीय रेडरों को पड़ने में पाक खिलाड़ियों को जैसे कोई रुचि ही नहीं रह गई थी।

दूसरे हाफ में भारत के पास जहां बोनस लाइन खुली हुई थी, जबकि पाक के पास बोनस लाइन बंद हो चुकी थी। इसलिए भारत चाह के भी बोनस अंक अर्जित नहीं कर पा रहा था।

दूसरे हाफ के 20 मिनट तक चले मैच में मात्र पाक मात्र एक अंक तकनीकी गलती के आधार पर अर्जित करने में सफल हुआ। इस तरह भारत ने 9-8 के अंतर से यह मैच जीत लिया। मैच के दौरान कई बार दोनों खिलाड़ियों के बीच गर्मा-गर्मी भी देखने को मिली।

शाम के सत्र का पहला मैच पुरुष वर्ग में बांग्लादेश बनाम नेपाल जबकि महिला वर्ग में श्रीलंका बनाम पाकिस्तान के बीच खेला गया। पुरुष वर्ग में पहले हाफ तक बांग्लादेश ने नेपाल पर 14-6 से बढ़त बना चुका था। जबकि दूसरे हाफ में 14-4 अंक प्राप्त किया। इस तरह बांग्लादेश ने दमदार खेल दिखाते हुए 28-10 से मैच अपने नाम कर लिया।

शाम के पहले महिला वर्ग में श्रीलंका ने पाकिस्तान पर शुरू से ही बढ़त बना ली। पहले हाफ में श्रीलंका ने 25-02 का अंक अपने नाम किया, जबकि दूसरे हाफ में श्रीलंका ने 22-11 अंक प्राप्त किया। इस तरह श्रीलंका ने 47-13 अंकों के साथ लीग चरण के मैच में अपनी जीत सुनिश्चित की।

शाम के सत्र में महिला वर्ग का दूसरा मैच भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेला गया। भारत की टीम दूसरे सत्र में भी अपना दमदार खेल जारी रखते हुए पहले हाफ में 23-05, जबकि दूसरे हाफ में 20-6 अंक प्राप्त किया। भारत ने कुल 43-11 अंकों के साथ मैच अपने नाम किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here