Home Sirohi Aburoad सिरोही ब्रेकिंगः पिण्डवाडा की भाजपा चेयरमेन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश

सिरोही ब्रेकिंगः पिण्डवाडा की भाजपा चेयरमेन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश

0
सिरोही ब्रेकिंगः पिण्डवाडा की भाजपा चेयरमेन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश
no confidencemotion against pindwada chairperson
no confidencemotion against pindwada chairperson

सबगुरु न्यूज- सिरोही/पिण्डवाडा। पिण्डवाडा नगर पालिका की भाजपा की सभापति खुशबु राजपुरोहित के खिलाफ पालिका के बीस में से 15 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव जिला कलक्टर को सौंपा। इनमें से 13 पार्षद भाजपा के ही थे।

जिला कलक्टर संदेश नायक ने सबगुरु न्यूज को बताया कि बुधवार को पिण्डवाडा नगर पालिका के पंद्रह पार्षद उनके समक्ष उपस्थित हुए थे। इन लोगों ने हस्ताक्षर युक्त पत्र प्रस्तुत करके पिण्डवाडा की नगर पालिका चेयरमेन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है।
-हस्ताक्षर वेरीफाई करवाए
जिला कलक्टर ने बताया कि उनके समक्ष उपस्थित हुए सभी 15 पार्षदों के हस्ताक्षरों को सबसे पहले वेरीफाई करवाया गया कि यह सभी पार्षदों के ही हस्ताक्षर हैं या नहीं। अविश्वास प्रस्ताव पर किए गए सभी हस्ताक्षर वेरीफाई हो चुके हैं।
-अब आगे क्या
नगर पालिका अधिनियम के तहत अब जिला कलक्टर न्यूनतम सात दिन और अधिकतम 15 दिन में पिण्डवाडा नगर पालिका बोर्ड की बैठक आहूत करेंगे। उस बैठक में सभी पार्षदों की उपस्थिति में जिला कलक्टर या उनके द्वारा नियुक्त प्रतिनिधि वोटिंग अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान करवाएगा।
-यहां भी असंतोष परवान चढा
जिले में सिरोही, शिवगंज और आबूरोड नगर निकायों के निकाय प्रमुखों के खिलाफ भी भाजपा व कांग्रेस के पार्षदों का आक्रोश परवान चढा हुआ है। शिवगंज के कुछ पार्षद को कुछ दिनों पूर्व वहां की पालिकाध्यक्ष के खिलाफ शिकायत दे चुके हैं। इसी तरह सिरोही सभापति के खिलाफ भी भाजपा के पार्षदों में जबरदस्त आक्रोश है।

यही स्थिति आबूरोड की है। हालात माउण्ट आबू के भी बहुत अच्छे नहीं हैं। इन सभी जगह पर भाजपा का बोर्ड और निकाय प्रमुख हैं। इन सभी निकाय प्रमुखों पर मनमानी और अनियमितताओं का आरोप लगता रहा है और भाजपा के पार्षद ही कथित रूप से पार्टी की छवि बिगडने के कारण इनसे सबसे ज्यादा नाराज हैं।
-इनका कहना है…
पंद्रह पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है। यह संख्या दो तिहाई होने के कारण नगर पालिका अधिनियम के तहत न्यूनतम सात दिन के नोटिस पर बोर्ड की बैठक बुलवाकर अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान करवाएंगे।
संदेश नायक
जिला कलक्टर सिरोही।