Home Breaking 4 गेंदों में 92 रन देने वाला गेंदबाज और क्लब प्रतिबंधित

4 गेंदों में 92 रन देने वाला गेंदबाज और क्लब प्रतिबंधित

0
4 गेंदों में 92 रन देने वाला गेंदबाज और क्लब प्रतिबंधित
15 no balls, 13 wides, bangladesh bowler concedes 92 off 4 balls, is ban ded
15 no balls, 13 wides, bangladesh bowler concedes 92 off 4 balls, is ban ded
15 no balls, 13 wides, bangladesh bowler concedes 92 off 4 balls, is ban ded

ढाका। पिछले महीने दो घरेलू मैचों में बांग्लादेश क्रिकेट की छवि को खराब करने के आरोप में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने दो क्लबों, उसके खिलाड़ियों, कप्तान, मैनेजर और अंपयारों को दंडित करते हुए प्रतिबंधित कर दिया है।

बोर्ड ने ढाका की दूसरी डिवीजन लीग मैच में गेंदबाज सुजोन महमूद के चार गेंदों में 92 रन देने के कारनामे की जांच के लिए विशेष समिति का गठन किया था।

सुजोन ने लालमाटिया क्लब की ओर से खेलते हुए एक्सियोम क्लब के खिलाफ पक्षपातपूर्ण अंपायरिंग से नाराज होकर ऐसा किया था।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक समिति ने अपनी जांच में पाया कि फियर फाइटर्स स्पोर्टिग क्लब के खिलाड़ी तस्नीम हसन ने भी इंदिरा रोड क्रइरा चाकरा क्लब के खिलाफ खराब अंपायरिंग के विरोध में 1.1 ओवर में 69 रन दिए थे। यह मैच लालमाटिया क्लब और एक्सियोम क्लब के मैच से एक दिन पहले खेला गया था।

तस्नीम और सुजोन को 10 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। इन दोनों के क्लबों को ढाका लीग की किसी भी डिवीजन में खेलने से रोक दिया गया है। दोनों टीमों के कप्तान, मैनेजर और कोच पर पांच साल का प्रतिबंध लगाया गया है।

इन दोनों मैचों में अंपायरिंग करने वाले शम्सुर रहमान और अजिुजल बारी पर मैच को संभलाने में असफलता के कारण छह महीने का प्रतिबंध लगाया गया है।

समिति के तीन निर्देशकों में से एक शेख सोहेल ने कहा है कि समिति ने उन सभी लोगों से बात की है जो मैच में शामिल थे। उन्होंने कहा कि सुजोन और तस्नीम ने वही किया जो टीम प्रबंधन ने उनसे करने को कहा।

वेबसाइट ने सोहेल के हवाले से लिखा कि इन लोगों ने जानबूझकर बांग्लादेश क्रिकेट की छवि को खराब किया है। कोई खिताब या टूर्नामेंट से बाहर होना दांव पर नहीं लगा था। यह पूरे विश्व में हमारी छवि को खराब करने के लिए उठाया गया कदम था। पहले दिन से मैं कह रहा हूं कि हम यह बर्दाश्त नहीं करेंगे। यह अपराध है।

उन्होंने कहा कि गेंदबाज बिना टीम प्रबंधन की इजाजत के ऐसा नहीं कर सकता। इसमें कोई मैच फिक्सिंग नहीं हुई और न ही उन्हें इसके लिए कोई पैसा मिला। पूरी जांच में हमने यही पाया कि यह केवल बांग्लादेश क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया था।