Home Headlines यमन : सऊदी अरब के हमले में 18 नागरिकों की मौत

यमन : सऊदी अरब के हमले में 18 नागरिकों की मौत

0
यमन : सऊदी अरब के हमले में 18 नागरिकों की मौत
18 civilians killed in saudi led airstrike in yemen
18 civilians killed in saudi led airstrike in yemen
18 civilians killed in saudi led airstrike in yemen

अदन। यमन के दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन में सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने गलती से एक रिहायशी इलाके में हवाई हमला कर दिया , जिसमें 18 आम नागरिकों की मौत हो गई।

अदन में कार्यरत एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि सऊदी अरब के नेतृत्व वाले लड़ाकू विमानों ने क्रेटर जिले के अदन शहर में गलती से हमला कर दिया जिसमें कई लोग मारे गए और बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए जबकि हमले में कई मकान भी तबाह हुए।
स्थानीय लोगों ने बताया कि घनी आबादी वाले इलाके में तेज धमाका हुआ, जिससे कई इमारतें ढह गईं, जिनमें कई के मकान थे और लोग वहां रहते थे।
यमन के राष्ट्रपति अब्द-रब्बु मंसूर हादी समर्थक सेना के कमांडर ने बताया कि सऊदी अरब के लड़ाकू विमानों का निशाना क्रेटर जिले में स्थित हौती विद्रोहियों के हथियारबंद ट्रक थे लेकिन दुर्भाग्य से निशाना चूक गया और रिहायशी इलाका तबाह हो गया।
गौरतलब है कि शिया हौती समूह द्वारा नियंत्रित यमन की आधिकारिक समाचार एजेंसी साबा ने घोषणा की कि यमन में 26 मार्च से शुरू किए गए सऊदी अरब के नेतृत्व वाली सेना के हवाई हमलों में अब तक 3,512 आम नागरिकों की मौत हुई है जिनमें से 492 बच्चे थे।
एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, हमलों में 6,189 लोग घायल हुए हैं जिनमें 978 बच्चे और 713 महिलाएं हैं। 95,000 परिवार बेघर भी हो चुके हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here