Home Breaking बीस लाख रुपये लूटे, पीडि़तों के भ्रमित करने से पुलिस परेशान

बीस लाख रुपये लूटे, पीडि़तों के भ्रमित करने से पुलिस परेशान

0
बीस लाख रुपये लूटे, पीडि़तों के भ्रमित करने से पुलिस परेशान

loot
सबगुरु न्यूज-सिरोही। पालड़ी एम थाना क्षेत्र में मंगलवार सवेरे दो व्यक्तियों से दो युवकों ने बीस लाख रुपये लूट लिए।

सूचना मिलने पर पुलिस ने लुटेरों को ट्रेस करने के लिए सभी संभव कदम उठा लिए, लेकिन पीडि़तों पुलिस को भ्रमित करने से पुलिस भी इस पूरे प्रकरण में असहाय सी महसूस कर रही है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रेरणा शेखावत ने बताया कि दिनेश और बागाराम नाम के दो युवक बीस लाख रुपये लेकर पालडी एम की तरफ से आ रहे थे। मोरली के पास एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए दो युवकों ने इनसे बीस लाख रुपये से भरा बैग लूट लिया और फरार हो गए। उन्होंने बताया कि सवेरे तक इस प्रकरण का खुलासा कर लिया जाएगा।
अधिकांश बात छिपा रहे हैं पीडि़त
दिनेश और बागाराम ने पुलिस को लूटी गई राशि और लुटेरों के हुलिये आदि की सूचना सही दी। बाकी सभी सवालों पर वह पुलिस के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार न तो यह युवक यह बता रहे हैं कि यह लोग पैसे लेकर कहां से आ रहे थे और कहा जा रहे थे। और न ही यह बता रहें कि इतनी सारी राशि इनके पास आई कहां से थी।

ऐसे में पुलिस का कयास भी यही है कि यह पैसा आंगडिय़े का नहीं होकर हवाला से भी संबंधित हो सकता है। वैसे इन युवकों के बताए हुलिये के अनुसार पुलिस मशीनरी लुटेरों की तलाश में लग गई है।
बड़ी लूटें हवाला या आंगडिय़ों से ही
सिरोही और जालोर जिलों में पिछले करीब छह महीने में हुई बड़ी लूटें या तो आंगडिय़ा वालों से हुई है या फिर हवाला कारोबारी से। इसी मार्ग पर पहले दो लूटें सुमेरपुर के कृषि व्यवसाय से जुड़े दो कमीशन एजेंटों से लूट हुई थी। भीनमाल में हवाला व्यवसायी से लूट हुई थी। अब मंगलवार को हुई लूट भी इसी तरह से मोटी रकम ले जा रहे युवकों से हुई है।

ऐसे में इन मामलों में रेकी किए जाने की आशंका को नजरअंदाज नहंी किया जा सकता है।लेकिन मंगलवार को हुई लूट की वारदात में पीडि़त युवकों ने तो पुलिस को पूछताछ में अपना मूल पेशा और पैसे का मूल स्रोत तक नहीं बताया है।