Home Rajasthan Ajmer अजमेर : 21वां फागुन महोत्सव, बरसीं हंसी की फुहारें

अजमेर : 21वां फागुन महोत्सव, बरसीं हंसी की फुहारें

0
अजमेर : 21वां फागुन महोत्सव, बरसीं हंसी की फुहारें
21st falgun mahotsav 2017 at ajmer
21st falgun mahotsav 2017 at ajmer
21st falgun mahotsav 2017 at ajmer

अजमेर। अजमेर में हर साल की तरह इस बार भी जवाहर रंगमंच पर 21वां फागुन महोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में एक से एक हास्यप्रद प्रस्तुतियों ने शहरवासियों को खूब गुदगुदाया।

करीब तीन घंटे चले इस कार्यक्रम में नगर के विभिन्न वर्गों के प्रमुख नागरिक, राजनेता, प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

कार्यक्रम में मूर्खाधिराज और महामूर्ख व उनकी मंडली भी बनाई गई। भाजपा के वरिष्ठ नेता और राजस्थान धरोहर संरक्षण प्राधिकरण के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत को मूर्खाधिपति, नसीराबाद के विधायक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रामनारायण चौधरी को महामूर्ख घोषित किया गया।

जबकि प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी, महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री अनिता भदेल, संसदीय सचिव सुरेश रावत, रेंज की आईजी मालिनी अग्रवाल, कलेक्टर गौरव गोयल, अजमेर डेयरी के अध्यक्ष रामचन्दर चौधरी, एसपी नितिनदीप ब्लग्गन, मेयर धर्मेन्द्र गहलोत, एडीए के अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा, दैनिक नवज्योति के प्रधान संपादक दीन बंधु चौधरी, दैनिक भास्कर के अजमेर संस्करण के संपादक डा. रमेश अग्रवाल, डीआरएम पुतिन चावला और पूर्व सांसद रासासिंह रावत को मूर्ख घोषित किया गया।

अवार्ड से नवाजा

खचाखच भरे जवाहर रंगमंच में उपस्थित समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों को होली के अवार्ड से नवाजा गया। स्मार्ट झांसा अवार्ड इस बार भाजपा के युवा नेता भंवरसिंह पलाड़ा को दिया जबकि नाम तारागढ़ अवार्ड बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष राजेश टंडन को मिला।

टूटा छींका अवार्ड देहात कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेंद्रसिंह राठौड़ को मिला तो धोलाधन अवार्ड प्रमुख व्यवसायी विजय गुप्ता को मिला। पत्थर कार अवार्ड के विजेता रहे वरिष्ठ पत्रकार नरेंद्र चौहान तो गजटेड अधिकारियों के लिए तैयार किया गया घसीटेड बाबू अवार्ड अतिरिक्त जिला कलेक्टर किशोर कुमार को मिला।

मंत्रियों, राजनेताओं, अधिकारियों आदि से तीखे सवाल पूछे गए। सभी ने अपने-अपने नजरिए से जवाब दिया। एडीएम किशोर कुमार से पूछा गया कि यदि उन्हें डीसी का चार्ज मिल जाए तो वे अजमेर कलेक्टर गोयल को पहला आदेश क्या देंगे? सवाल से सकपकाए किशोर कुमार ने सरलता के साथ कहा कि कलेक्टर साहब की लीव एप्लीकेशन स्वीकृत कर दूंगा, क्योंकि सरकार लम्बे समय से कलेक्टर को अवकाश नहीं दे रही है।

इसी प्रकार महोत्सव समिति की ओर से एसपी ब्लग्गन ने आईजी अग्रवाल से पूछा कि यदि मोबाइल पर आनंदपाल आपको होली की मुबारकबाद दे तो आप क्या जवाब देंगी? कुछ देर सोचने के बाद आइजी ने कहा कि मैं उसे लाइन पर बने रहने कि लिए कहूंगी, ताकि लोकेशन पता कर अरेस्ट करा सकूं।

21st falgun mahotsav 2017 at ajmer
21st falgun mahotsav 2017 at ajmer

संसदीय सचिव सुरेश रावत से पूछा गया कि यदि उन्हें पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर का मंहत घोषित करने का अधिकार मिल जाए तो वे खुद को मंहत घोषित करेंगे या फिर कलेक्टर गोयल या पालिका अध्यक्ष कमल पाठक को? इस पर रावत ने कहा कि ब्रह्मा मंदिर का मंहत कोई संयासी ही बन सकता है और हम में से कोई भी अभी संयासी नहीं बनना चाहता। वैसे भी ब्रह्मा जी जिसे चाहेंगे वो ही मंदिर का मंहत बनेगा।

भंवरसिंह पलाड़ा से पूछा गया कि यदि यदि भगवान शंकर आपकी सेवाओं से प्रसन्न होकर कोई एक वरदान मांगने को कहेें तो आप लोकसभा का टिकिट मांगेगे या हष्ट पुष्ट सांवर लाल जाट। पलाड़ा ने जवाब दिया कि वे लोकसभा का टिकिट मांगेगे।

कलेक्टर गौरव गोयल से पूछा गया था कि अजमेर आते समय वे अपने साथ कौनसी चीज लाए थे-मीठी गोली या कोहनी में लगाने के लिए गुड़ तो पूरा हॉल ठहाकों से गूंज उठा।

मूर्ख मंडली में शामिल सभी प्रमुख लोगों से गुदगुदाने वाले सवाल पूछे गए। दैनिक नवज्योति के प्रधान संपादक चौधरी ने सवाल के जबाव में कहा कि उनका बस चलेगा तो एलिवेटेड रोड आनासागर चौपाटी से बाबू मौहल्ले तक बनवाएंगे।

वरिष्ठ भाजपा नेता लखावत ने अपने जवाब में कहा कि मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के पास सारे नेताओं की जन्म कुंडली है। मेयर धर्मेन्द्र गहलोत से पूछा गया कि मेयर बनवाने में मसाणियां भैरवधाम के उपासक चंपालाल महाराज, मंत्री देवनानी व पत्नी हेमा में से किसकी कृपा ज्यादा रही? इस पर गहलोत ने कहा कि तीनों का ही सहयोग रहा।

झलकियां:

समारोह में रंगकर्मी उमेश चौरसिया और योबी जार्ज के निर्देशन में तैयार हुई झलकियां प्रस्तुत की गई। लोगों ने राजनीति और प्रशासन से जुड़ी झलकियों का जमकर आनंद लिया। देवनानी और अनिता भदेल से जुड़ी उत्तर-दक्षिण झलकी के संवादों पर तो लोगों ने जमकर ठहाके लगाए। शिक्षाविद् अंनत भटनागर द्वारा पढ़े गए फाल्गुन समाचार पर भी उपस्थित लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

सुप्रसिद्ध कलाकार तेजस्वनी गौतम ने शानदार आेडिसी नृत्य पेश किया, वही स्मिता भार्गव की टीम ने होली पर नृत्य प्रस्तुत कर सभी का दिल जीत लिया। समारोह में उपस्थित सभी लोगों को समिति की ओर से अल्पाहार करवाया गया। नगर निगम, एडीए, अजमेर डेयरी, सतीश बंसल, जगदीश बच्चानी आदि का भी समारोह हो सफल बनाने में सहयोग रहा।

https://www.sabguru.com/holi-celebration-hkh-public-school-vaishali-nagar-ajmer/