Home Uttrakhand Dehradun उत्तराखंड : कांग्रेस को करारा झटका, 23 नेताओं ने थामा कमल

उत्तराखंड : कांग्रेस को करारा झटका, 23 नेताओं ने थामा कमल

0
उत्तराखंड : कांग्रेस को करारा झटका, 23 नेताओं ने थामा कमल
23 Congress leaders joins bjp ahead of Uttarakhand polls 2017
23 Congress leaders joins bjp ahead of Uttarakhand polls 2017
23 Congress leaders joins bjp ahead of Uttarakhand polls 2017

देहरादून। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगी कांग्रेस को करारा झटका है। प्रदेश कांग्रेस के 23 नेताओं ने ऐन मौके पर पार्टी का दामन छोड़ भाजपा ज्वाइन कर ली।

पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने सभी नेताओं को माला पहना कर पार्टी में स्वागत किया।

भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं में मुख्यत: पुरोला के पूर्व विधायक राजेश जुवंथा, मैदान नेगी नगर अध्यक्ष कांग्रेस पुरोला, मोहन सिंह नेगी जिलाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग, बिहारीलाल, जयेन्द्र सिंह, विजेंद्र सिंह, कुलदीप सिंह, मनोज नेगी, नितिन रावत, अनिल नॉडियाल, जगवीर रजवार, अरविन्द रावत, प्रदीप बहुगुणा, विजय लोहानी, भरतलाल, प्रताप रना, ग्राम प्रधान सोबन सिंह सहित कुल 23 कांग्रेसी नेता हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने कहा कि पुरोला में भाजपा की विजय तय हो गई है। पूरी पुरोला कांग्रेस भाजपा में शामिल हो गई है। डॉ. निशंक ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े परिवार में इन नेताओं का स्वागत है।

उन्होंने कहा कि राजेश जुवंथा के पिता स्वर्गीय बर्फियालाल जुवंथा यूपी में मंत्री रहे हैं और मेरे उनसे निजी रिश्ते रहे हैं। जुवंथा परिवार के भाजपा में आने से उत्तरकाशी जिले की तीन सीटों पर भारी मतों से हमारी जीत होगी।

इस दौरान, निशंक ने सीएम हरीश रावत के संकल्प पत्र को मजाक बताते हुए कहा कि राजनीतिक इतिहास में यह पहली बार हुआ कि चुनाव के समय पार्टी के घोषणापत्र के बजाय सीएम संकल्प पत्र बांट रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बहुत बड़े झूठे हैं।

उन्होंने खुद माना कि उनकी की हुई घोषणाओं में से मात्र 56 फीसदी पूरी हुई। निशंक ने कहा कि वह हरीश रावत से पूछना चाहते हैं कि आखिर बिना बजट के इतनी घोषणाओं की क्या जरूरत थी। उन्होंने कहा कि इस प्रदेश में जो भी काम दिख रहे हैं वह भाजपा सरकार के कार्यकाल के हैं।

आज प्रदेश की विकास दर रसातल में जा रही है। हर एक पैदा होने वाला बच्चा कर्ज में दबता जा रहा है। डॉ. निशंक ने कहा कि भारतीय अपराध अनुसंधान परिषद् के आंकड़े हमें शर्मिंदा कर रहे हैं, जिसमे बाल शोषण और महिला अपराधों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी हुई है।

निशंक ने कहा कि वे बेरोजगारों को भत्ता देने की बात कर रहे हैं जबकि उनकी सरकार ने पहले से ही मिल रहे भत्तों को बंद किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने भ्रस्टाचारों के चलते चौराहे पर खड़ी है।