Home Breaking 270 किलो संदिग्ध मिल्क केक जब्त, सेँपलिंग की

270 किलो संदिग्ध मिल्क केक जब्त, सेँपलिंग की

0
270 किलो संदिग्ध मिल्क केक जब्त, सेँपलिंग की
supecious milk cake siezed by cmho and fso in sirohi
supecious milk cake siezed by cmho and fso in sirohi
supecious milk cake siezed by cmho and fso in sirohi

सबगुरु न्यूज-सिरोही। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुशील परमार और जोधपुर जोन के फूड सेफ्टी ऑफिसर वीके गौतम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए नटराज होटल व् नर्सरी के बीच एक लोडिंग टैम्पो में रखे संदिग्ध मिल्क केक की सेंपलिंग करके उसके संदिज्ध होने पर जब्त किया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने मौके पर बताया कि दीवाली के त्योहार के मद्देनजर विशेष जांच की जा रही है। इसके तहत सवेरे गश्त की जा रही थी। इसी दौरान एक लोडर टैम्पो में 10 कार्टन देखे। इसकी जांच करने पर इसमें प्लास्टिक के डिब्बों में मिल्क केक मिला। इसके बारे में जानकारी ली गई तो यह संदिगध लगा, इसके सिंथेटिक होने की संभावना के कारण इसके जब्त किया गया।

वीके गौतम ने बताया कि अहमदाबाद से यहां पर मावा आने की सूचना हमें मिली थी। गश्त के दौरान अल सुबह करीब साढ़े बजे मां भटियाणी कैटर्स लिखा हुआ ऑटो मिला। इसकी जांच में इसमें दस कार्टन, में रखे डिब्बे मिले। प्रत्येक डिब्बे में करीब 3 किलो 200 ग्राम मिल्क केक मिला।

हमें सूचना मिली थी कि अहमदाबाद से आने वाले मावे में पाउडर व कुछ अन्य अखाद्य पदार्थ भी मिलाया जाता है। इस मावे के संदिज्ध दिखने इसकी सेंपलिंग की गई। दुकानदार को यह मावा सुपुर्द करते हुए रिपोर्ट आने तक इस मावे नहीं बेचने के लिए पाबंद किया गया है।

shivganj mava photo
shivganj mava photo

-शिवगंज में जांच की, लेकिन छोड़ा
इसी तरह सूचना मिलने पर इस दल ने सेवरे करीब साढ़े आठ बजे शिवगंज बस -स्टैण्ड पर पड़े हुए मावे को भी जांचा। यह मावा वहां की ही एक रेस्टोरेंट का था। फूड सेफ्टी ऑफिसर ने इस मावे की जांच करके प्रथम दृष्टया इसमें मिलावट का संदेह नहीं मानते हुए बीकानेर से आए इस मावे को सीज नहीं किया।